परेशान न हों, ड्यूटी कटने पर मोबाइल पर आएगा मैसेज

गर्भवती दिव्यांग जिस महिला की गोद में बच्चा है या अन्य गंभीर बीमारियों से जूझ रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:30 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:30 PM (IST)
परेशान न हों, ड्यूटी कटने पर मोबाइल पर आएगा मैसेज
परेशान न हों, ड्यूटी कटने पर मोबाइल पर आएगा मैसेज

लखीमपुर: गर्भवती, दिव्यांग, जिस महिला की गोद में बच्चा है या अन्य गंभीर बीमारियों से जूझ रहे कर्मचारियों, जिन्होंने चुनाव ड्यूटी कटवाने के लिए प्रर्थना-पत्र दिया है, उन्हें बार-बार परेशान होने की जरूरत नहीं है। ड्यूटी कटने का मैसेज उनके स्लिप में फीड मोबाइल नंबर पर आ जाएगा। खास बात यह है कि मैसेज तभी आएगा, जब संबंधित कर्मचारी की ड्यूटी कट चुकी होगी। प्रार्थना देने के बाद कर्मचारी बार-बार यह जानने के लिए दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं कि उनकी ड्यूटी कटी है या नहीं। पंचायत चुनाव में प्रदेश के किसी भी जिले में कर्मचारियों को मैसेज कर जानकारी देने की व्यवस्था नहीं है। शुक्रवार को प्रशासन ने कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी कटने संबंधी पोर्टल को क्लोज कर दिया। अब इसके बाद जिला स्तर पर किसी कर्मचारी की ड्यूटी नहीं काटी जाएगी।

बनेगा कंट्रोल रूम, तैनात होंगे सेक्टर मजिस्ट्रेट

पहली बार जिले में पंचायत चुनाव को लेकर विकास भवन में कंट्रोल रूम की स्थापना होने जा रही है। जिसमें मास्टर ट्रेनर तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा फील्ड में 16 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए जा रहे हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट हर वक्त अपने सेक्टर मजिस्ट्रेट के संपर्क में रहेंगे। पोलिग बूथ पर अगर पीठासीन अधिकारी को किसी तकनीकी सहयोग की जरूरत पड़ती है तो वे अपने सेक्टर मजिस्ट्रेट के जरिए मतदान अवधि तक जानकारी ले सकते हैं। इसके साथ ही ग्राम पंचायत अधिकारी और लेखपाल भी पोलिग बूथ पर रहकर दिक्कतों को दूर करेंगे।

जिम्मेदार की सुनिए

सीडीओ अरविद सिंह का कहना है कि समस्याग्रस्त कर्मचारियों के प्रार्थना-पत्र आए हैं। जिनका कई स्तरों पर परीक्षण कर चुनाव ड्यूटी काटी गई है। उन्हें ड्यूटी कटने की जानकारी करने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। ड्यूटी स्लिप पर फीड मोबाइल नंबर पर मैसेज आ जाएगा। यह व्यवस्था इस बार बीएसएनएल के सहयोग से की गई है। 4495 पोलिग बूथों के लिए प्रशासन को 21000 कर्मचारी चाहिए। जिन्हें ड्यूटी स्लिप भेजी जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी