गिरिजा बैराज के फाटक खुले, बाढ़ से राहत

मोहाना नदी उफनाने से नया पिड में घुस गया था बाढ़ का पानी। ग्रामीणों की मांग पर एसडीएम निघासन ने गिरिजा बैराज के फाटक खोलवा दिए जिससे बाढ़ का पानी गांव में तबाही नहीं मचा सका।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 11:28 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:02 AM (IST)
गिरिजा बैराज के फाटक खुले, बाढ़ से राहत
गिरिजा बैराज के फाटक खुले, बाढ़ से राहत

लखीमपुर : ग्राम नया पिड में बाढ़ का पानी घुसने के बाद ग्रामीणों की मांग पर एसडीएम निघासन ने गिरिजा बैराज के फाटक खोलवा दिए, जिससे बाढ़ का पानी गांव में तबाही नहीं मचा सका।

शनिवार शाम सात बजे मोहाना नदी उफनाने के बाद बाढ़ का पानी ग्राम नया पिड के घरों में घुसने लगा था। ग्रामीणों ने एसडीएम निघासन को फोन कर गिरिजा बैराज के फाटक खुलवाए जाने की मांग की थी। मोहाना नदी का पानी गिरिजा बैराज के रास्ते ही आगे चला जाता है। ग्रामीणों से सूचना मिलते ही एसडीएम निघासन ओम प्रकाश गुप्ता ने तेजी दिखाते हुए रात को ही गिरिजा बैराज के फाटक खोलवा दिए। इससे बाढ़ का पानी ग्राम नया पिड में तबाही नहीं मचा सका। गिरिजा बैराज के फाटक खुलने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। ग्रामीण गुरमीत सिंह ने बताया कि फाटक समय से नहीं खोले जाते तो गांव बाढ़ के कहर से तबाह हो सकता था। एसडीएम ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर रात को ही गिरिजा बैराज के फाटक खोलवा दिए गए थे।

chat bot
आपका साथी