छठे दिन गणेश पंडालों में हुई पूजा अर्चना

लखीमपुर : छठे दिन गणेश पंडालों में पूजा अर्चना जारी रही। गल्ला मंडी के सुभाष पार्क के मर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 11:27 PM (IST)
छठे दिन गणेश पंडालों में हुई पूजा अर्चना
छठे दिन गणेश पंडालों में हुई पूजा अर्चना

लखीमपुर : छठे दिन गणेश पंडालों में पूजा अर्चना जारी रही। गल्ला मंडी के सुभाष पार्क के मराठा मंडल ने विशाल पंडाल में लीलाओं का मंचन किया। पंडाल में देर रात आरती के दौरान काफी संख्या में भक्त मौजूद रहे। संकटा देवी में गणेश महोत्सव युवा मंडल द्वारा कराया जा रहा है। यहां पर मंगलवार को हवन पूजन करके कार्यक्रम का समापन कर दिया गया। बुद्धवार को युवा मंडल शोभायात्रा निकाल कर शारदानगर में मूर्ति विसर्जन करेगा। उधर बसंत टाकीज रोड पर गृहस्थी भवन में श्याम भक्त प्रहलाद राय चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से कराये जा रहे 11 दिवसीय गणेश महोत्सव में नैमिषारण्य से आये कथा व्यास धर्मदत्त वाजपेई ने रुक्मिणी विवाह की कथा सुनाई।

तिकुनिया : तिकुनिया में गणेश महोत्सव की धूम मची हुई है। महोत्सव के छठे दिन भी गणपति की पूजा अर्चना हुई। तिकुनिया में भी गणेश महोत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। गायत्री परिवार बेलरायां के रामदुलारे, विनोद, प्रहलाद शर्मा एवं हरिशंकर शर्मा ने अपने भजन गायन के माध्यम से भक्तों को झूमने पर विवश कर दिया। गायत्री परिवार की तरफ से आयोजित विशाल दीप यज्ञ में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। इससे पूर्व भक्तों ने भगवान गणेश का भव्य श्रृंगार किया।

गोला गोकर्णनाथ : शहर में स्थापित गणेश उत्सव पूजा पंडालों में सोमवार को देर रात तक भजन, कीर्तन व भक्ति गीतों आकर्षक झांकियों के आयोजन किए गए। जहां मंत्रमुग्ध भक्त भगवान श्रीगणेश के पूजन अर्चन में मस्त होकर झूमते रहे। सोमवार को खुटार रोड स्थित मां मंगला देवी मंदिर में सप्तम गणेश उत्सव पंडाल में गणेश वंदना के साथ कलाकारों ने आकर्षक झांकियां व गीत संगीत नृत्य प्रस्तुति की। इधर खुटार रोड पर सब्जी मंडी के पास दशम गणेश उत्सव में गणेश वंदना के साथ मनमोहक झांकियों प्रस्तुति की गई। श्रीसिद्ध विनायक गणेश उत्सव समिति द्वारा स्थापित पूजा पंडाल में गणेश वंदना के साथ कलाकारों ने झांकियां प्रस्तुति की। कृष्णा वाटिका में दशम श्री गणेश उत्सव में पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने आरती पूजन कर कार्यक्रम आरंभ किया। इसके बाद कलाकारों ने विभिन्न देव परिधानों में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम, झाकियां, भक्ति गीत प्रस्तुत किए।

chat bot
आपका साथी