जाति बदलकर शादी करने वाले को भेजा जेल

शादी के आठ साल बाद लड़की को पता लगा कि उसकी शादी किसी दूसरी जाति में हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:55 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:55 PM (IST)
जाति बदलकर शादी करने वाले को भेजा जेल
जाति बदलकर शादी करने वाले को भेजा जेल

लखीमपुर : शादी के आठ साल बाद लड़की को पता लगा कि उसकी शादी किसी दूसरी जाति में हो गई है। पीड़िता ने अपने को ठगा महसूस करते हुए शादी करवाने वाली महिला और पति पर संगीन आरोप लगाते हुए मुकदमा पंजीकृत कराया है। पुलिस ने आरोपित पति और सहयोगी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

खीरी थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती की रिश्तेदारी फरधान थाना क्षेत्र के कोरैया जंगल गांव में है। 10 साल पहले 2011 में रिश्तेदारी में आने-जाने के दौरान युवती का जावेद उर्फ मोनू नामक युवक से प्रेम हो गया था। दोनों ने सन 2013 में शहर के लिलौटी नाथ मंदिर पर शादी कर ली। बात यहीं खत्म नहीं हुई इसके बाद युवती ने युवक से अपने घर पर भी शादी की। 2013 में शादी करने के बाद 2018 तक लगभग पांच साल दोनों प्रेमी युगल लखीमपुर और सीतापुर के अलग-अलग जगहों पर किराए के मकानों में रहे थे। 2018 से युवती अपने पति के साथ पैतृक गांव कोरैया जंगल गांव में रह रही थी। तीन साल पति के साथ रहने के दौरान युवती को पता चला कि जिससे उसने शादी की है वह दूसरी जाति का है। इसलिए उसने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की मांग की। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर फरधान पुलिस ने आरोपितों को पकड़ा।

प्रभारी निरीक्षक विमल गौतम ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपित जावेद उर्फ मोनू तथा गुड्डी उर्फ रामबेटी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर उनको जेल भेजा गया है।

30 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ तस्कर गिरफ्तार एसएसबी 39वीं वाहिनी के गौरीफंटा पोस्ट के जवानों ने कजरिया में गश्त के दौरान युवक को 30 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ पकड़ा है। युवक ब्राउन शुगर भारत से लेकर नेपाल जा रहा था। गुरुवार शाम को करीब छह बजे राजेश कुमार ग्राम बड़ागांव अतरिया, पलियाकलां हत्थे चढ़ा। एसएसबी ने पकड़े गए आरोपित व ब्राउन शुगर को गौरीफंटा पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। बरामद ब्राउन शुगर की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 30 लाख बताई गई है।

chat bot
आपका साथी