3,302 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन की सौगात

मंगलवार को खीरी की 3302 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन की सौगात मिली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:52 PM (IST)
3,302 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन की सौगात
3,302 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन की सौगात

लखीमपुर: मंगलवार को खीरी की 3,302 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन की सौगात मिली। कलेक्ट्रेट समेत जिले के सभी ब्लॉकों में कार्यक्रम आयोजित हुए।

विधायक श्रीनगर मंजू त्यागी ने चेयरमैन निरुपमा वाजपेयी, डीएम डॉ. अरविद चौरसिया, सीडीओ अनिल सिंह ने ब्लाक प्रमुख दिव्या सिंह की मौजूदगी में किया। इसके अलावा सभी ब्लॉकों में भी जनप्रतिनिधियों ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरित किया।

कलेक्ट्रेट में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ देखा व सुना। डीपीओ सुनील श्रीवास्तव ने इसे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को हाईटेक करने की दिशा में कदम बताया। विधायक मंजू त्यागी ने कहा कि आपके कंधों पर क्षेत्र के बच्चों की देखभाल की जिम्मेदारी है, जिसे आप बड़ी ही शिद्दत के साथ निभा रहीं। इस कर्ज को कोई भी नहीं उतार सकता। आपके काम के प्रति समर्पण से अन्य लोगों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। कोविड के दौरान आपने अपने काम का लोहा मनवाया। स्मार्ट फोन देने से आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को काम करने में और सुविधा होगी और योजनाओं के क्रियान्वयन में ज्यादा पारदर्शिता आएगी।

डीएम डॉ. अरविद कुमार चौरसिया ने कहा कि स्मार्ट फोन से लैस होने के बाद बच्चों के पुष्टाहार और देखभाल समेत आंगनबाड़ी से संचालित होने वाली योजनाओं को ज्यादा प्रभावी तरीके से लागू किया जा सकेगा। कहा फील्ड में योजनाओं के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी आप निभाते हैं। आपके कार्यक्षेत्र में आज उपलब्ध कराए जाने वाले एंड्राइड फोन की महती भूमिका होगी। डीसीबी डायरेक्टर डॉ. अभिमन्यु मिश्रा ने कहा कि जिले को कुपोषण मुक्त बनाने में जुट जाएं। इसे योजना तक सीमित न रखकर जन आंदोलन बनाएं। इस दौरान ब्लाक प्रमुख दिव्या सिंह, डीपीओ संजय कुमार निगम, सांसद प्रतिनिधि अंबरीश सिंह आदि मौजूद थे।

ढखेरवा: रमियाबेहड़ में बाल विकास विभाग द्वारा 190 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरित किए गए। कार्यक्रम में भाजपा नेता कमलेश मिश्र मोनू और ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि आयुष प्रकाश वर्मा बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस दौरान बीडीओ आलोक वर्मा, भाजपा नेता विनोद मिश्रा, दिलीप शुक्ला समेत तमाम लोग थे। कोई सीखेगा, कोई पहले से कर रहा काम

शहर के मुहल्ला हिदायतनगर निवासी कार्यकर्ता अंशू वर्मा कहते हैं कि वह पहले से अपने मोबाइल से काम करते थे। नया सेट मिलने की खुशी है। गोटैयाबाग की कामिनी देवी कहती हैं कि उनके पास मोबाइल नहीं था, अब नया सेट मिला है, जिससे सीखेंगे। अर्जुनपुरवा की

निराजना गुप्ता का कहना है कि स्मार्ट फोन पहली बार मिला है। वह चलाना नहीं जानते, लेकिन घर में बच्चों से सीख लेंगे। नई बस्ती की आशा रानी का कहना है कि पहले भी सारा काम मोबाइल से ही किया। यहां से अब मिला है। नौरंगाबाद की सुमन शाक्य कहती हैं कि वह भी पहले भी मोबाइल से काम करती है।

chat bot
आपका साथी