नहर में गिरा ऑटो, चालक व दो बच्चे लापता

शारदा नहर में मंगलवार को एक ऑटो रिक्शा गिर गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:02 PM (IST)
नहर में गिरा ऑटो, चालक व दो बच्चे लापता
नहर में गिरा ऑटो, चालक व दो बच्चे लापता

लखीमपुर : शारदा नहर में मंगलवार को एक ऑटो रिक्शा गिर गया। हादसे में ऑटो रिक्शा चालक और उसमें सवार दो बच्चों के लापता होने की बात भी बताई जा रही है, हालांकि किसी ने ये घटना होते नहीं देखी। फिलहाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है।

सदर कोतवाली पुलिस को मंगलवार सुबह मिली सूचना के बाद सनसनी फैल गई। इसमें दिल्ली की निवासी रोशनी नाम की महिला ने बताया कि वह दिल्ली से अपने 10 व पांच वर्षीय दो बच्चों के साथ मंगलवार सुबह ही बस से लखीमपुर पहुंची। यहां वह रोडवेज बस अड्डे से ऑटो रिक्शा में सवार होकर धौरहरा के ग्राम लालजीपुरवा में बहन के घर जाने के लिए निकली। महिला का कहना है कि रास्ते में पीलीभीत-बस्ती राजमार्ग पर रवहीं पुल के पास ऑटो रिक्शा खराब हो गया। इस पर और एक अन्य व्यक्ति रिक्शा में धक्का लगाने लग। इसी बीच रिक्शा स्टार्ट हो गया और अनियंत्रित होकर तेज रफ्तार से शारदा नहर में जा गिरा। रिक्शा में उसका चालक और रोशनी के दोनों बच्चे भी सवार थे, जो पानी में बह गए। इस पर पुलिस ने रवहीं पुल पर पहुंच कर आसपास के लोगों से पूछताछ करते हुए छानबीन शुरू की। सदर कोतवाली के इंस्पेक्टर क्राइम रमेश चंद्र यादव ने बताया कि घटना थाना खीरी क्षेत्र के अंतर्गत हुई है। सूचना मिलने के कारण वह टीम के साथ मौके पर गए और खीरी पुलिस को भी सूचना दी है। मामले की पड़ताल की जा रही है। शारदा नदी में पलटी नाव, सवारों ने तैर कर बचाई जान शारदा नदी पार से ईसानगर के मिश्रगांव आ रहे ग्रामीणों की नाव पलट गई। नाव मे सवार 16 लोग किसी तरह से तैर कर वापस निकल पाये। नाव पर सवार तैराकों ने सभी को सकुशल बाहर निकाल लिया।

जानकारी के अनुसार ईसानगर थाना क्षेत्र के मिश्रगांव जमदरी के पूर्व प्रधान हरनाम के घर बच्चे का जन्मदिन था। इस उत्सव में शामिल होने के लिए ग्राम मडूरा थाना तंबौर जिला सीतापुर निवासी उनके रिश्तेदार नाव से शारदा नदी पार कर मिश्रगांव जमदरी आ रहे थे। उन्हें लेने मिश्रगांव के लोग नाव लेकर गए थे। आते समय इन लोगों के अलावा चारा लेकर वापस आ रहे मिश्रगांव के ही आधा दर्जन लोग इसी नाव में सवार हो लिए। सवारों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। आगे बढ़ने पर नाव में भार ज्यादा होने और नदी के तेज बहाव के कारण नाव पलट गई। और सभी सवार डूबने लगे। इनमें कुछ लोग तैराक भी थे और शोर सुनकर खेतों से नदी पार कर लौट रहे कुछ और ग्रामीण भी नदी में कूद पड़े। इन लोगों ने भारी मशक्कत कर रघुबीर (60), हरनाम (25), विदेश (28), लवकुश (15), अमरनाथ (25), चंद्रेश (27), भागीरथ (27), उपेंद्र (12), शैलेंद्र (10), सतेन्द्र (9), रामवती (32), सुनीता (20), राहुल (7) सहित करीब डेढ़ दर्जन लोगों को डूबने से बचा लिया। पूर्व प्रधान हरनाम ने बताया कि सभी सकुशल हैं। सभी को नदी से बाहर निकाल लिया गया है।

chat bot
आपका साथी