चीनी मिल के मालिक समेत चार पर मुकदमा

गोला के बजाज चीनी मिल गेट पर बकाया भुगतान के आंदोलन के बीच रविवार को किसानों का विरोध जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 09:42 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 09:42 PM (IST)
चीनी मिल के मालिक समेत चार पर मुकदमा
चीनी मिल के मालिक समेत चार पर मुकदमा

लखीमपुर : गोला के बजाज चीनी मिल गेट पर बकाया भुगतान के आंदोलन के बीच रविवार को भाजपा विधायक अरविद गिरि की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल कोतवाली पहुंचा। विधायक ने तहरीर दी।

जिसमें चीनी मिल के मालिक कुशाग्र बजाज, यूनिट हेड ओमपाल सिंह, कारखाना प्रबंधक आर के मिश्रा व विधिक सलाहकार अवनि कुमार पांडेय के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। तहरीर में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर किसानों के साथ धोखाधड़ी, छल कपट कर गुमराह करने का आरोप है। यहां किसानों का करीब 250 करोड़ रुपये चीनी मिल पर गत सत्र का बकाया है। रविवार धरने में कांग्रेस नेता प्रहलाद पटेल, आप नेता रामनिवास वर्मा, किसान मजदूर संगठन के नेता श्रीकृष्ण वर्मा, भाकियू टिकैत के जिला अध्यक्ष अमनदीप संधू, रामसिंह वर्मा, महेश चंद वर्मा एडवोकेट समेत सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

किसानों ने निकाला जुलूस, मिल मालिक के खिलाफ जमकर नारेबाजी बकाया भुगतान की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हजारों किसानों ने नगर में जुलूस निकाला और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने एसडीएम डा. अमरेश को ज्ञापन देकर जल्द से जल्द भुगतान कराने की मांग की।

धरना स्थल पर रविवार को भारी संख्या में किसान एकत्र हुए और जुलूस निकाला। नगर के भीरा मार्ग से होता हुआ बाईपास होकर दुधवा तिराहा पहुंचा और वहां से स्टेशन रोड होते हुए तहसील होकर पुलिस चौकी से मुड़कर भीरा रोड पर आ गया। यहां से फिर सीधे चीनी मिल पहुंचा। जुलूस में किसान सरकार, प्रशासन तथा मिल मालिकों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। जुलूस में शामिल किसान नारे लिखी तख्तियां भी लेकर चल रहे थे। किसानों ने मिल को आवंटित गन्ना क्षेत्र दूसरे मिलों को देने की भी मांग की।

भीरा: किसानों में सरकार के प्रति आक्रोश है। गन्ना विकास समिति कार्यालय पर तालाबंदी होने के कारण विभागीय कार्य ठप पड़ा है। कर्मचारियों के वेतन बिल न बन पाने से वेतन लटकने के आसार हैं। पलिया चीनी मिल पर किसानों का पिछले सत्र का ढाई अरब से अधिक रुपया बकाया होने से किसान परेशान हैं। धरने को कांग्रेस ने दिया समर्थन

बकाया गन्ना भुगतान को लेकर किसानों के मिल गेट पर चल रहे आंदोलन में पहुंच कर कांग्रेस नेता प्रहलाद पटेल ने किसान नेताओं को समर्थन पत्र सौंपा है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता भाकियू टिकैत जिलाध्यक्ष अमनदीप सिंह संधू, जिलाध्यक्ष किसान मजदूर संगठन पटेल श्री कृष्ण वर्मा आदि नेताओं के बीच में जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से समर्थन पत्र सौंपा है। प्रहलाद पटेल ने कहा कि आंदोलन जल्द समाप्त होने वाला नहीं है। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष सहजेंद्र दीक्षित, प्रदीप सिंह अर्कवंशी, बाबूराम अर्कवंशी, अंकुर पटेल, फकीर मोहम्मद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी