सिलिडर लीक होने से लगी आग, 36 घर जलकर राख

सिलिडर लीक होने से भड़की चिगारी ने विकराल रूप धारण कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:47 PM (IST)
सिलिडर लीक होने से लगी आग, 36 घर जलकर राख
सिलिडर लीक होने से लगी आग, 36 घर जलकर राख

लखीमपुर: सिलिडर लीक होने से भड़की चिगारी ने विकराल रूप धारण कर लिया। गांव वालों ने बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन हवा अधिक होने से कुछ ही देर में करीब 36 घर जलकर राख हो गए। आग पर काबू पाने तथा जानवरों व घरेलू सामान के बचाव के प्रयास में दर्जन भर से अधिक लोग भी झुलस गए है। उधर आग लगने की सूचना पर पहुंची फायर सर्विस ने गांव वालों की मदद से मुश्किल से आग पर काबू पाया।

धर्मापुर के गुनखर टांडा निवासी कामता प्रसाद के घर शनिवार दोपहर खाना बन रहा था। अचानक सिलिडर लीक होने की वजह से घर में आग लग गई। आग लगने से घर में भगदड़ मच गई। आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। लोग आग बुझाने में लग गए। देखते ही देखते चंद समय में आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। जिससे घरों में रखा जेवर,अनाज, कपड़ा, बर्तन सहित सारा सामान जल गया। आग से मोती सिंह, महेश, शिवपाल, प्रभु सिंह,चरण सिंह समेत करीब तीस लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। महेंद्र सिंह के यहां भैसा बेच कर रखे सत्तर हजार रुपए जलकर राख हो गए। जिसमें राम सिंह के चालीस हजार, पूरन सिंह पच्चीस हजार छह के जल गए। मौके पर पहुंची फायर सर्विस ने गांव वालों के सहयोग से आग पर काबू पाया। सूचना पर पाकर पहुंचे राजस्व निरीक्षक सहित टीम ने आग से हुए नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को सौप दी है। इस बावत तहसीलदार डॉ. धर्मेंद्र पांडेय ने बताया कि आग से हुई क्षति का आंकलन करा लिया गया है। बहुत जल्द ही अग्नि पीड़ितों की मदद की जाएगी।

सड़क हादसे में ग्रामीण की मौत पलिया हाईवे पर ट्रैक्टर के पहिये के नीचे आने से चालक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा बीती शुक्रवार रात 11 बजे जहानपुर गांव के पास का बताया जाता है।

कस्बा सुन्दरवल निवासी नासिर अली (45) पुत्र हाजी मुनव्वर अली अपना गन्ना ट्रक में भरकर गुलरिया मिल लेकर जा रहे थे। ट्रक दाउदपुर के पास खराब हो गया। तो ड्राइवर ने फोन करके नासिर को बताया। नासिर घर से दाउदपुर पहुंचे वहां से एक रिश्तेदार का ट्रैक्टर लेकर ट्रक के पास पहुंचा। ट्रक को टोचन करके गुलरिया चीनी मिल जा रहे थे। तभी जहानपुर और लखहा अलीगंज के पास ट्रक व ट्रैक्टर अनियंत्रित हो कर रोड के दाहिने तरफ पहुंचा और पलट गया जिसमे नासिर अली उसके नीचे दब गए मौके पर ही मौत हो गई । चौकी प्रभारी लोकेश सिंह ने बताया कि जहानपुर गांव के पास ट्रैक्टर के नीचे दबकर ग्रामीण की मौत हो गई है।

chat bot
आपका साथी