समय से पहले करा दी परीक्षा, भड़के छात्र

स्नातक के तमाम छात्रों के प्रवेश पत्र पर दर्ज समय से पूर्व ही पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा करा ली गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:51 PM (IST)
समय से पहले करा दी परीक्षा, भड़के छात्र
समय से पहले करा दी परीक्षा, भड़के छात्र

लखीमपुर : स्नातक के तमाम छात्रों के प्रवेश पत्र पर दर्ज समय से पूर्व ही पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा करा लेने से भड़के छात्र-छात्राओं ने युवराज दत्त महाविद्यालय में प्राचार्य के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष प्रवीन यादव की अगुवाई में जिलाधिकारी आवास का घेराव करने जा रहे छात्र विलोबी हाल पहुंचे तथा राज्यपाल व जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। छात्र नेता प्रवीन यादव ने बताया कि महाविद्यालय की लापरवाही का नतीजा लगातार छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। इससे पहले भी तमाम छात्र प्रवेश पत्र जारी न होने से परीक्षा देने से वंचित रह गए थे। रविवार को फिर सही समय पर सूचना जारी न होने के कारण छात्र पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा देने से वंचित रह गए हैं। कालेज प्रशासन व जिला प्रशासन से वार्ता के बाद ज्ञापन सक्षम अधिकारियों को सौंपा है। इस दौरान प्रशांत लाला, रियाजुल्ला खां, आयुष तिवारी, नील पांडेय, अंचल यादव, इमरान रजा समेत कालेज के तमाम छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

पलियाकलां : श्री गुरु गोविद सिंह राजकीय महाविद्यालय में पहली पाली में बीए द्वितीय व तृतीय वर्ष की पर्यावरण विषय की परीक्षा में 1120 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी, जबकि द्वितीय पाली में होने वाली बीकाम द्वितीय व तृतीय वर्ष में 120 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। उधर करीब सौ छात्र-छात्राएं ऐसे रहे, जो विश्वविद्यालय द्वारा बदले गए समय के कारण परीक्षा देने से वंचित रह गए। कालेज प्रशासन द्वारा इसकी सूचना विश्वविद्यालय को भेज दी गई है। कालेज प्रशासन ने वाट्सएप ग्रुप के जरिए विश्वविद्यालय के निर्णय की जानकारी छूटे हुए छात्र-छात्राओं को मोबाइल पर देने की बात कही है।

मोहम्मदी : मोहम्मदी के महाविद्यालयों में रविवार को उस समय हड़कंप मच गया जब छात्रों ने गेट पर खड़े होकर हंगामा शुरू कर दिया कि स्कीम के अनुसार उनके पेपर नहीं हो रहे। इसमें बच्चों का पर्यावरण अध्ययन का पेपर छूट गया है। मोहम्मदी महाविद्यालय के प्रबंधक मजीउल्लाह खां ने बताया कि बीए सेकेंड ईयर व थर्ड ईयर, बीएससी सेकेंड ईयर व थर्ड ईयर की परीक्षा पहले स्कीम के अनुसार दो बजे से थी लेकिन, दो दिन पूर्व कानपुर यूनिवर्सिटी ने स्कीम बदल दी।

chat bot
आपका साथी