हाथियों ने फिर रौंदी धान व गन्ने की फसलें

-वर्ष 2001 से चल रही थी गड़बड़ी कराई जा सकती है रिकवरी संवादसूत्र लखीमपुर ग्राम्य विकास विभाग में अभिलेखों में गड़बड़ी कर वरिष्ठ सहायक बनाए गए सात उर्दू अनुवादकों को रिवर्ड कर उनके मूल पद पर भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 11:09 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 11:09 PM (IST)
हाथियों ने फिर रौंदी धान व गन्ने की फसलें
हाथियों ने फिर रौंदी धान व गन्ने की फसलें

लखीमपुर: नेपाल से आए हाथियों का उत्पात लगातार जारी है। शनिवार को मैलानी रेंज की जटपुरा बीट में हाथियों ने उत्पात मचाया। क्षेत्र के बरौछा, पहाड़नगर, ग्रंट नंबर तीन आदि गांवों के बाहरी हिस्सों में धान व गन्ने की फसलों को पैरों तले रौंद दिया। इससे करीब 10 एकड़ फसल की क्षति हुई है। हाथियों ने झुंड में वन विभाग द्वारा लगाई गई तार फेंसिग के कई खंभे तोड़ दिए हैं। यह देख सुबह के समय ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी।

मौके पर डीडी बफरजोन डॉ. अनिल कुमार पटेल मैलानी रेंज के वनकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने खेतों का मुआयना किया और वनकर्मियों से हाथियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी ली। बताया कि हाथी स्थान बदल-बदल कर उत्पात मचा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि हाथियों का यह झुंड मुहरेना, जटपुरा बीट में कहीं न कहीं एक सप्ताह से उत्पात मचा रहे हैं। जिससे क्षेत्र के किसान अपनी फसलों के लिए काफी चितित हैं। हालांकि वनकर्मी बंगाल से आई विशेषज्ञों की टीम के साथ लगातार निगरानी कर रही है।

chat bot
आपका साथी