दुधवा के जंगली हाथियों ने नष्ट की 12 बीघा गन्ने की फसल

गुलराटांडा के किसानों को हुआ हजारों का नुकसान। विश्व प्रकृति निधि के लोगों ने मौका मुआयना कर जायजा लिया है। मुआवजे को आश्वस्त किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 10:34 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 10:34 PM (IST)
दुधवा के जंगली हाथियों ने नष्ट की 12 बीघा गन्ने की फसल
दुधवा के जंगली हाथियों ने नष्ट की 12 बीघा गन्ने की फसल

लखीमपुर: दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगली हाथियों ने मंगलवार रात किसानों की 12 बीघा गन्ने की फसल को रौंदकर नष्ट कर दी। इससे किसानों को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। सूचना के बाद विश्व प्रकृति निधि के लोगों ने मौका मुआयना कर नुकसान का जायजा लिया है।

मंगलवार रात जंगली हाथियों ने ग्राम गुलराटांडा के किसानों के खेतों में धावा बोल दिया। हाथियों ने सोनू पुत्र दरगाहे की चार व दौसोढ़ी पुत्र कन्नू के आठ बीघा खेत में घुसकर 12 बीघा फसल खाकर व रौंदकर नष्ट कर दी। ग्रामीणों को जब रात में पता चला कि खेत में हाथी घुस आए हैं और फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं तो वे खेत पहुंचे। आग जलाकर तथा शोर-शराबा करके हाथियों को भगाया, लेकिन तब तक हाथी फसल को काफी हद तक तहस-नहस कर चुके थे। बुधवार सुबह को मामले की जानकारी वन विभाग व डब्ल्यूडब्ल्यूएफ को दी गई। डब्ल्यूडब्ल्यूएफ की तरफ से सहायक परियोजना अधिकारी राधेश्याम भार्गव ने मौका मुआयना कर नुकसान का जायजा लिया और किसानों को आश्वस्त किया कि उन्हें फसल का मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। जिसके बाद ग्रामीण शांत हो गए।

chat bot
आपका साथी