स्कूल बैग बांटकर मेधावियों को किया प्रोत्साहित

ईट-गारे की इमारत नहीं बल्कि यह वह साधना स्थली है जहां पर बच्चे मां सरस्वती के इस मंदिर में साधना करते हैं और समाज के लिए एक नया सेवा भाव लेकर के जाते हैं। उन्होंने बताया कि बालाजी एजुकेशन एकेडमी में प्रतिवर्ष छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ जीवन में अनुशासन की बातें भी बताई जाती हैं। जरूरतमंद और असहाय बच्चों को अतिरिक्त कक्षाओं के द्वारा उनकी पढ़ाई पर ध्यान दिया जाता है। जिसकी समाज में सर्वाधिक आवश्यकता है नर्सरी से हाईस्कूल तक के छात्र-छात्राओं को बैग देने के साथ-साथ उन्हें जीवन में अनुशासन का महत्व समझाया गया। इस मौके पर संरक्षक शिक्षक व शिक्षिकाओं में देवानंद पांडेय दिलीप कुमार नरगिस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 May 2019 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 06 May 2019 11:40 PM (IST)
स्कूल बैग बांटकर मेधावियों को किया प्रोत्साहित
स्कूल बैग बांटकर मेधावियों को किया प्रोत्साहित

लखीमपुर: जिला मुख्यालय के निकटवर्ती गांव मीरपुर में बालाजी एजुकेशन एकेडमी में प्रबंधक और प्रधानाचार्य के द्वारा करीब सौ से अधिक छात्र-छात्राओं को स्कूल बैग बांटे गए। विद्यालय में सामान्य से अधिक नंबर पाने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को स्कूली बैग देते हुए प्रबंधक विकास वर्मा ने कहा कि विद्यालय में अधिक अंक लाने वाले बच्चों को बैग देकर प्रोत्साहित किया गया है। इससे दूसरे बच्चे सीख लें, जिससे अगली बार वे भी विद्यालय में अच्छे नंबरों से पास हो और विद्यालय का नाम रोशन करें।

प्रधानाचार्य संजीव वर्मा ने कहा कि विद्यालय सिर्फ ईट-गारे की इमारत नहीं, बल्कि यह वह साधना स्थली है, जहां पर बच्चे मां सरस्वती के इस मंदिर में साधना करते हैं और समाज के लिए एक नया सेवा भाव लेकर के जाते हैं। उन्होंने बताया कि बालाजी एजुकेशन एकेडमी में प्रतिवर्ष छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ जीवन में अनुशासन की बातें भी बताई जाती हैं। जरूरतमंद और असहाय बच्चों को अतिरिक्त कक्षाओं के द्वारा उनकी पढ़ाई पर ध्यान दिया जाता है। जिसकी समाज में सर्वाधिक आवश्यकता है नर्सरी से हाईस्कूल तक के छात्र-छात्राओं को बैग देने के साथ-साथ उन्हें जीवन में अनुशासन का महत्व समझाया गया। इस मौके पर संरक्षक शिक्षक व शिक्षिकाओं में देवानंद पांडेय, दिलीप कुमार, नरगिस, रुचि मिश्रा, गीता, विमल, प्रीति, मधु पाठक व दीपा तिवारी समेत बच्चों के अभिभावक भी मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी