बीए में 240 व बीकाम में 15 प्रवेश

श्री गुरु गोविद सिंह राजकीय महाविद्यालय में बीए व बीकाम प्रथम वर्ष के प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

JagranMon, 20 Sep 2021 10:34 PM (IST)
बीए में 240 व बीकाम में 15 प्रवेश

लखीमपुर : श्री गुरु गोविद सिंह राजकीय महाविद्यालय में बीए व बीकाम प्रथम वर्ष के प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार को कालेज परिसर में छात्र-छात्राओं की भीड़ लगी रही। फीस के लिए जिला सहकारी बैंक में जमा करने के निर्देश दिए गए है। श्री गुरू गोविद सिंह राजकीय महाविद्यालय में पिछले वर्षों की तुलना में इस बार सीटें कम हैं। सत्र 2021-22 से अब कालेज लखनऊ विश्वविद्यालय के अधीन आ गया है। जिसके चलते यहां सीटें भी कम हो गईं हैं। बीए प्रथम वर्ष के लिए इस बार 420 व बीकाम प्रथम वर्ष की 180 सीटों पर ही दाखिले किए जाएंगे। जिसको लेकर सोमवार को छात्र-छात्राओं क भीड़ कालेज परिसर में लगी रही। प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने से अब तक बीए प्रथम वर्ष में 240 छात्र-छात्राओं के प्रवेश हो चुके हैं जबकि बीकाम में 15 छात्र-छात्राओं ने एडमीशन कराए हैं।

दूसरे दिन हुई कृषि विज्ञान की परीक्षा दूसरे दिन सुबह की पाली में जहां अरबी फारसी पाली पाली में दो बजे से 4:15 तक हाई स्कूल इंटरमीडिएट की संगीत तथा कृषि की परीक्षाएं हुई। इसमें हाईस्कूल संगीत में एक बालिका का पंजीकरण था जो कि उपस्थित रही।

इंटरमीडिएट कृषि विज्ञान में शस्य विज्ञान में 59 में से 53 परीक्षार्थी मौजूद रहे कहीं भी कोई नकलची नहीं पकड़ा गया। शांतिपूर्ण ढंग से चल रही अनुसार परीक्षाओं में जिले के सभी 14 केंद्रों पर सोमवार को भी परीक्षाएं हुई कड़ी निगरानी के बीच हो रही इन परीक्षाओं में तीन सचल दल निगरानी कर रहे हैं। पंजीकरण के नाम पर शुल्क लेने की शिकायत डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने आशाओं के बयान दर्ज किए। दो दिन में डीएम को रिपोर्ट भेजी जाएगी। आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के अभियान की समीक्षा के दौरान डीएम के समक्ष आशा संगिनी वेदरानी व आशा लक्ष्मी ने माह जनवरी में पंजीकरण के नाम पर उनसे धन उगाही की शिकायत की। जिसपर डीएम ने उनकी पूरी बात सुनी। डीएम ने उनसे प्रार्थना पत्र लेकर एसडीएम रेनू को निर्देश दिए कि इन सभी आशा संगिनियों व आशाओं का बयान दर्ज कर पूरे प्रकरण की विस्तृत रिपोर्ट दो दिन के भीतर उन्हें प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि यह प्रकरण काफी गंभीर है, इसमें जांच कराई जाएगी, दोषी पाए जाने पर विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.