नदारद मिले ईओ का डीएम ने रोका वेतन, स्पष्टीकरण तलब

-कहा ओयल में सफाई व्यवस्था के लिए बहुत कुछ करना बाकी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:29 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:29 PM (IST)
नदारद मिले ईओ का डीएम ने रोका वेतन, स्पष्टीकरण तलब
नदारद मिले ईओ का डीएम ने रोका वेतन, स्पष्टीकरण तलब

लखीमपुर: शनिवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने नगर पंचायत ओयल का औचक निरीक्षण किया। यहां डीएम को ईओ नदारद मिले। इस पर डीएम ने नाराजगी जताई। वेतन रोकने के साथ डीएम ने ईओ से स्पष्टीकरण तलब किया है।

निरीक्षण के दौरान ईओ सात्यकि शुक्ला बिना किसी सूचना के नदारद मिले। डीएम ने उपस्थिति पंजिका, निविदा-टेंडर रजिस्टर, भुगतान सहित अन्य पत्रावलियों का बारीकी से निरीक्षण किया। डीएम के पूछने पर लेखाकार अमरीश कुमार ने बताया कि वर्तमान में 33 सफाई कर्मी कार्यरत हैं, जिसमें दो नियमित, 10 संविदा व 21 ठेका कर्मचारी शामिल हैं। डीएम ने नगर पंचायत द्वारा कराए गए कार्यों की गुणवत्ता वाले अभिलेख भी देखे। लेखाकार ने बताया कि 15 विकास कार्य स्वीकृत हुए हैं, जो तकनीकी स्वीकृति के लिए भेजे गए हैं। डीएम ने निर्देश दिया कि नगर पंचायत द्वारा कराए जाने वाले विकास कार्यों में वित्तीय व विभागीय नियमों का शत-प्रतिशत पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत के सभी मुहल्लों को स्वच्छ रखने में और अधिक प्रयास किए जाने की जरूरत है। जो भी विकास कार्य कराए जाएं, उनमें गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए।

गायब मिली योग सहायक, मानदेय रोका

डीएम ने राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय व योग वेलनेस सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की पड़ताल की। इस दौरान फार्मेसिस्ट, अन्य कर्मचारी उपस्थित मिले। वहीं योग प्रशिक्षक गायब मिले। डीएम ने क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डा. विजय प्रकाश को संविदा योग सहायक रुचि शुक्ला का मानदेय रोकने का निर्देश दिया। स्पष्टीकरण भी मांगा है। डीएम ने पूरे चिकित्सालय परिसर को देखा तथा प्रतिदिन आने वाले मरीजों की संख्या जानी। निर्देश दिया कि किसी भी मरीज से पर्चे का नियत शुल्क एक रुपया ही लिया जाए। कहा कि शासन की मंशा अनुसार समय पर चिकित्सालय खुलें।

chat bot
आपका साथी