संविदाकर्मी लाइन मैन की मौत के मामले में चार पर मुकदमा दर्ज

सोमवार शाम को मोटर ट्यूबवेल का केबिल जोड़ने गए संविदाकर्मी लाइनमैन की मौत हो गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:49 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:49 PM (IST)
संविदाकर्मी लाइन मैन की मौत के मामले में चार पर मुकदमा दर्ज
संविदाकर्मी लाइन मैन की मौत के मामले में चार पर मुकदमा दर्ज

लखीमपुर : सोमवार शाम को मोटर ट्यूबवेल का केबिल जोड़ने गए संविदाकर्मी लाइनमैन की मौत हो गई थी। जिसमें मृतक के पिता ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

औरंगाबाद पावर हाउस पर संजय यादव पुत्र प्रेम सिंह यादव निवासी ग्राम फरिया पिपरिया लाइन मैन के रूप में कार्य करता था। उसको इछन्ना फीडर की जिम्मेदारी दी गई थी।

संजय यादव सोमवार शाम को करीब छह बजे बलदेव सिंह के झाले पर फ्यूज जोड़ने के लिए बिजली के खंभे पर चढ़ा। संविदा लाइनमैन संजय अचानक करंट लगने पर खंभे से नीचे जमीन पर आ गिरा। जिससे उसकी मौत हो गई थी। मंगलवार सुबह सपा नेता क्रांति कुमार सिंह ने पहुंचकर परिवारजनों से बात की और जेई के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में गैर इरादतन हत्या की धाराओं में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया और शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए लखीमपुर भेजवाया।

चार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जिनमें जेई औरंगाबाद अशोक कुमार, एसडीओ मुबारकपुर, एसएसओ एवं एक व्यक्ति अज्ञात शामिल हैं।

चिरंचीव मोहन

कोतवाली प्रभारी मैगलगंज मौके पर भीड़ ज्यादा थी इसलिए कोई अधिकारी नहीं गया। मेरी बात उनसे हो गई थी, जो भी मुआवजा होगा वो दिलवाया जाएगा। बिजली विभाग के अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मुझे नहीं है।

अताउल जफर अधिशाषी अभियंता मोहम्मदी

15 घंटे से भी अधिक समय से बिजली आपूर्ति ठप औरंगाबाद पावर हाउस में कार्यरत संविदा कर्मी बिजली की चपेट में आने से मौत हो जाने के बाद से पिछले 15 घंटे से भी अधिक समय से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति पूरी तरीके से ठप नजर आई। जिम्मेदार जेई व एसडीओ के द्वारा न ही मृत संविदा कर्मियों के परिवारजनों से मुलाकात करना मुनासिब समझा गया और न ही क्षेत्र में अस्त व्यस्त हुई। बिजली आपूर्ति को बहाल करना ही सुनिश्चित किया गया। कहीं न कहीं मृत संविदा कर्मी के परिवारजनों के पास किसी भी बिजली विभाग के अधिकारियों के पहुंचने से रोष व्याप्त है।

औरंगाबाद पावर हाउस क्षेत्र से संबंधित एक दर्जन से अधिक गांवों को बिजली आपूर्ति की जाती है लेकिन, बीते देर शाम संविदा कर्मी संजय यादव की बिजली की चपेट में आ जाने के चलते हुई असामयिक मौत के बाद पूरी तरीके से बिजली आपूर्ति अस्त व्यस्त हो गई। जिम्मेदारों के द्वारा न ही किसी के फोन रिसीव किए गए और न ही क्षेत्र में बिजली आपूर्ति करना मुनासिब समझा गया।

chat bot
आपका साथी