10 लाख से होंगे महिला अस्पताल में विकास कार्य

जिला महिला अस्पताल में होने वाला जलभराव खत्म होगा। प्रमुख द्वार से अंदर तक अच्छे फर्श के साथ यहां के बने विभिन्न वार्डो की टपक रही छतों की फिर से मरम्मत कराई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:45 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:45 PM (IST)
10 लाख से होंगे महिला अस्पताल में विकास कार्य
10 लाख से होंगे महिला अस्पताल में विकास कार्य

लखीमपुर: जिला महिला अस्पताल में होने वाला जलभराव खत्म होगा। प्रमुख द्वार से अंदर तक अच्छे फर्श के साथ-साथ यहां के बने विभिन्न वार्डों की टपक रही छतों की फिर से मरम्मत कराई जाएगी। अस्पताल में जहां कोई कमी है उसे दूर कराया जाएगा। इतना ही नहीं यहां के नवजात शिशु रक्षा इकाई में बेडों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। सांसद ने जिला महिला अस्पताल को गोद लेने के बाद बताया कि अब तेजी से इस महिला अस्पताल में भी विकास कार्य होंगे।

शासन की योजना के अनुसार क्षेत्रीय सांसद अजय मिश्र टेनी ने जिला महिला अस्पताल को गोद लिया है। इस क्रम में शुक्रवार को उन्होंने अस्पताल का भ्रमण किया। प्रत्येक वार्ड में जा कर व्यवस्थाएं देखीं। पूरा परिसर देखा। जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. नसरीन रसूल और सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने वहां पर जलभराव को दिखाया। इसपर उन्होंने बताया कि पाइप लाइन डलवाकर वह इस जलभराव को खत्म करेंगे। इसके बाद वे लेबर रूम और सर्जिकल वार्ड भी पहुंचे यहां की छतें भी काफी जर्जर हो चुकी हैं। सीएमएस डॉ. नसरीन रसूल ने बताया कि यह बारिश में टपकती हैं जिससे दिक्कतें होती हैं। सांसद अजय मिश्र टेनी ने कहा कि भारतीय कंटेनर निगम लिमिटेड के सीएसआर फंड से 10 लाख रुपये देकर वे वार्डों की भी मरम्मत कराएंगे, जलभराव खत्म कराएंगे। साथ में मौजूद सदर विधायक योगेश वर्मा ने बताया कि नवजात शिशु रक्षा इकाई में अभी तक 10 बेड हैं लेकिन, दस बेड वे अपनी ओर से और जल्दी बढ़ जाएंगे जिसमें बच्चों को भर्ती करने में आसानी हो। इस मौके पर उनके साथ महिला अस्पताल के वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. अजय, डॉ. ज्योति मेहरोत्रा, सांसद प्रतिनिधि अरविद सिंह संजय अंबरीश सिंह सुमित जायसवाल समेत अन्य लोग मौजूद रहे। साहब हमें खून दिला दीजिए जिला महिला अस्पताल को गोद लेने के लिए निरीक्षण के दौरान सांसद के पीछे पीछे 55 वर्ष की वृद्ध महिला नगीना भी चल रही थी, लड़खड़ाते कदमों से उससे चला तो नहीं जा रहा था, किसी तरह वह सांसद के करीब पहुंचने की कोशिश कर रही थी। निरीक्षण पूरा होते ही सांसद ने उसपर ध्यान दिया। सांसद अजय मिश्र टेनी के करीब पहुंचते ही उसने बताया कि वह नौरंगाबाद की निवासी है, काफी समय से बीमार है, शरीर में खून की कमी है, उसके परिवार में अब कोई नहीं है।

उसकी बात सुनकर सांसद ने तुरंत पर्चा देखते हुए खून दिलाने की बात कही। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने पर्चे पर उसे खून देने के लिए लिखकर जिला अस्पताल रवाना कर दिया।

chat bot
आपका साथी