पांच सौ की रिश्वत ने दारोगा और दीवान को पहुंचाया हवालात

पांच सौ रुपये की रिश्वत ने थाना फूलबेहड़ के दारोगा व दीवान को हवालात पहुंचा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 11:30 PM (IST)
पांच सौ की रिश्वत ने दारोगा और दीवान को पहुंचाया हवालात
पांच सौ की रिश्वत ने दारोगा और दीवान को पहुंचाया हवालात

लखीमपुर : पांच सौ रुपये की रिश्वत ने थाना फूलबेहड़ के दारोगा व दीवान को हवालात पहुंचा दिया। दोनों पर चरित्र प्रमाण पत्र के सत्यापन के लिए रिश्वत लेने का आरोप है। दोनों के खिलाफ थाना फूलबेहड़ में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी ने दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

फूलबेहड़ क्षेत्र के ग्राम श्रीनगर निवासी भाजपा के मंडल महामंत्री नीरज गुप्ता ने बताया कि वे ई-स्टांप आवेदन के लिए चरित्र प्रमाणपत्र पर रिपोर्ट लगवाने के लिए थाने गए थे। आरोप है कि वहां तैनात दारोगा अवनेश कुमार व दीवान अशोक कुमार वर्मा ने उनसे पांच सौ रुपये की मांग की। कहा कि वे जब तक रुपये नहीं देंगे, तब तक उनके चरित्र प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट नहीं लगेगी। इसके बाद सोमवार शाम को उक्त दारोगा व दीवान ने नीरज गुप्ता की दुकान पर पहुंचकर उनसे पांच सौ रुपये ले लिए। उनके रिश्वत लेने के दौरान का वीडियो नीरज गुप्ता ने बना लिया। इसके बाद उन्होंने मामले की थाना फूलबेहड़ में तहरीर देने के साथ ही वीडियो भी उपलब्ध कराया। मामला एसपी के भी संज्ञान में आया, जिस पर उन्होंने तत्काल प्रभाव से आरोपित दारोगा अवनेश कुमार व दीवान अशोक कुमार वर्मा को निलंबित कर दिया।

एसपी विजय ढुल ने बताया कि दोनों के खिलाफ नीरज गुप्ता की तहरीर पर थाना फूलबेहड़ में मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करके आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

पटाखे से लगी आग में लाखों का घरेलू सामान जला भीरा के गांव मलूकापुर में पटाखे का पलीता गिरने से छप्पर में आग लग गई। आग से किराने की दुकान सहित अन्य घरेलू सामान जल गया। मलूकापुर निवासी श्रीपाल के पुत्र सूरज की लड़की का नामकरण समारोह था। समारोह में मेहमान व रिश्तेदार आए हुए थे। उसी खुशी में पटाखे चलाए जा रहे थे। इसी दौरान एक पटाखे का पलीता उड़कर पास के उमेश कुमार सफाईकर्मी के छप्पर पर जा गिरा, जिससे छप्पर में आग लग गई। आग ने भाई सुरेश के घर को भी चपेट में ले लिया। गांव वालों ने काफी मेहनत करके आग पर काबू पा लिया।

chat bot
आपका साथी