कोविड सेंटर में मिली खामियों पर भड़के कमिश्नर

लखीमपुर कमिश्नर रंजन कुमार भीरा में बनाए गए कोविड सेंटर की जांच करने पहुंचे जहां ख

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:50 PM (IST)
कोविड सेंटर में मिली खामियों पर भड़के कमिश्नर
कोविड सेंटर में मिली खामियों पर भड़के कमिश्नर

लखीमपुर : कमिश्नर रंजन कुमार भीरा में बनाए गए कोविड सेंटर की जांच करने पहुंचे, जहां खामियां मिलने पर न सिर्फ डॉक्टर को फटकार लगाई, बल्कि अधिकारियों को भी खरी-खोटी सुनाई। कोविड सेंटर में एक मरीज भर्ती था, जिसका ऑक्सीजन लेवल 80 था, कमिश्नर ने जब डॉक्टर से पूछा कि कितना ऑक्सीजन दे रहे हैं तो डॉक्टर ने बताया कि चार किलो। इस पर कमिश्नर नाराज हो गए। बताया कि एक मरीज को उनके लेवल के अनुसार ऑक्सीजन देना चाहिए। कमिश्नर ने अस्पताल को कोविड सेंटर बनाने पर भी सवाल खड़ा किया।

रविवार को नोडल अधिकारी रंजन कुमार, डीएम के साथ बिजुआ ब्लॉक के गांव बस्तौली में पहुंचे। यहां ग्रामीणों से मिलकर कोविड-19 के प्रति जागरुकता को लेकर जमीनी हकीकत परखी। गांव में उचित दूरी, मास्क, हैंड सैनिटाइजर के प्रयोग के प्रति लोगों को जागरूक किया। साथ ही ग्रामीणों को वैक्सीन समय पर लगवाने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद गांव इटकुटी पहुंचे, जहां गांव में यह बात अच्छी देखने को मिली है कि यहां लोग बेवजह गलियों में नहीं घूम रहे हैं।

----------------

गांव चंबरबोझ व मुहल्ला सुभाषनगर का किया निरीक्षण, देखी हकीकत

पलियाकलां : नोडल अधिकारी रंजन कुमार ने ग्राम पंचायत मकनपुर के मजरा चंबरबोझ व नगर के मुहल्ला सुभाषनगर का निरीक्षण किया। उन्होंने निगरानी समिति के लोगों से बात करके कोरोना की हकीकत जानी। साथ ही आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से फोन पर बात करके उनकी परेशानियों को भी सुना। चंबरबोझ में उन्होंने ग्रामीणों की जांच का कार्य देखा और आशा व एएनएम से बात करके गांव की स्थिति जानी। मंडलायुक्त ने ग्रामीणों से पूछा कि वे कोरोना के बारे में क्या जानते हैं और उससे बचने के लिए वे क्या क्या कर रहे। मंडलायुक्त ने गांव के लोगों से पूछा कि क्या उन्हें कोई दिक्कत है तो ग्रामीणों ने दिक्कत होने से इनकार किया। वैक्सीन लगवाने की जानकारी करने पर ग्रामीणों ने बताया कि लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें दूसरी डोज भी लग चुकी है। अधिकारियों को गांव में बढ़ कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए गाइड लाइन का कड़ाई से पालन कराने व संक्रमित मरीज मिलने पर कंटेनमेंट जोन सही ढ़ंग से बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद नगर के मुहल्ला सुभाषनगर का निरीक्षण किया। यहां पर कई संक्रमित मरीज भी हैं। मंडलायुक्त ने मुहल्ले की साफ सफाई के साथ सैनिटाइजेशन की जानकारी ली और मुहल्ला समिति के सदस्यों के साथ सभासद से अलग से बात की। मुहल्ले में कई संक्रमितों के आइसोलेट होने की जानकारी हुई तो उनसे फोन करके बात की और उनसे जाना कि दवाइयां आदि सही तरीके से मिल रही हैं या नहीं। संक्रमितों ने बताया कि दवाई दी गई है और प्रतिदिन सलाह भी दी जा रही है। मंडलायुक्त के साथ डीएम शैलेंद्र सिंह, एसडीएम डॉ. अमरेश कुमार, तहसीलदार आशीष कुमार सिंह व सीओ राजेश कुमार के साथ अन्य अधिकारी भी थे।

chat bot
आपका साथी