60 साल से ऊपर के लोगों को लगे कोरोना के टीके

जिला अस्पताल समेत महिला अस्पताल तथा सलूजा नर्सिंग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:46 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:46 PM (IST)
60 साल से ऊपर के लोगों को लगे कोरोना के टीके
60 साल से ऊपर के लोगों को लगे कोरोना के टीके

लखीमपुर : जिला अस्पताल समेत महिला अस्पताल तथा सलूजा नर्सिंग होम में 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को कोरोना से बचाव के टीके लगाए गए। कोरोना के दूसरे चरण में 300 का लक्ष्य रखा गया। जिला मुख्यालय पर दो सरकारी एक निजी अस्पताल में पूरे दिन टीकाकरण कराया गया। हालांकि यह टीकाकरण काफी धीमा रहा। लंबी कतारें कहीं दिखाई नहीं दीं, जबकि 300 लोगों के लक्ष्य के सापेक्ष 245 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया। करीब 10 लोग 45 साल के ऐसे थे जो गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.बलबीर सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल, महिला अस्पताल के अलावा निजी अस्पताल के तौर पर सलूजा नर्सिंग होम को यह जिम्मेदारी दी गई थी। तीनों जगहों पर 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों ने आकर अपने टीके लगवाए हैं। यह आम जनमानस में टीकाकरण की शुरुआत है,अब जल्दी ही सामान्य तौर पर यह टीकाकरण कराया जाएगा। सीएमओ डॉ.मनोज अग्रवाल ने भी तीनों जगहों पर जाकर टीकाकरण देखा उन्होंने बताया कि अभी भी शारीरिक दूरी और मास्क की जरूरत है लोग जितनी सावधानी बरतेंगे, इस महामारी से लड़ने में उतनी सहायता मिलेगी।

--------------------

योजनाओं की दी जानकारी

पिपरझला : प्रधानमंत्री की लाभकारी योजनाओं को लेकर पंजाब नैशनल बैंक के ग्राहक सेवा संचालकों ने कैंप लगाकर जानकारी दी। इसमें प्रधानमंत्री जनधन योजनाओं की जानकारी दी। प्रधानमंत्री अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना आदि खाताधारकों को लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। ----------------- हैंडपंप खराब

निघासन : कस्बे के दुर्गा मंदिर में लगा इंडिया मार्का हैंडपंप खराब होने से मंदिर आने वाले भक्तों को पीने के लिए साफ पानी नहीं मिल पा रहा है। पुजारी सत्य नारायण ने हैंडपंप सही कराने के लिए कई शिकायती पत्र दिए पर किसी जिम्मेदार ने ध्यान नहीं दिया।

chat bot
आपका साथी