निघासन में नायब, बीडीओ, बीईओ समेत 100 से अधिक कोरोना पाजिटिव

पंचायत चुनाव में लगाए गए अधिकारी-कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:16 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:16 PM (IST)
निघासन में नायब, बीडीओ, बीईओ समेत 100 से अधिक कोरोना पाजिटिव
निघासन में नायब, बीडीओ, बीईओ समेत 100 से अधिक कोरोना पाजिटिव

लखीमपुर: पंचायत चुनाव में लगाए गए अधिकारी-कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। पसगवां में दो एआरओ संक्रमित मिले हैं तो चुनाव का प्रशिक्षण लेने पहुंच रहे कर्मचारी भी पॉजिटिव होने की शिकायत कर रहे हैं। हालांकि, चुनाव ड्यूटी के दौरान संक्रमित मिल रहे अधिकारियों व कर्मचारियों की जगह दूसरे जिम्मेदारों को लगाया जा रहा है। मंगलवार को आई कोरोना रिपोर्ट में 100 से ज्यादा संक्रमित मिलने की पुष्टि हुई है। अब जिले में कुल 411 संक्रमित हो गए हैं जिनका इलाज जारी है।

निघासन : बढ़ते कोरोना संक्रमण ने सीओ के बाद तीन अन्य अधिकारियों को भी अपनी चपेट ले लिया है। इसके अलावा एक अर्दली व विकास विभाग का एक कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित मिला है। मंगलवार को तहसील में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैंप लगा कर राजस्व विभाग के कर्मचारियों की कोरोना जांच की गई। जांच में लखनऊ से ट्रेनिंग पूरी कर सोमवार को ही वापस हुए नायब तहसीलदार अरुण कुमार सोनकर व उनके अर्दली राकेश सिंह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इससे तहसील में हड़कंप मच गया और राजस्व कर्मचारियों सहित वकीलों से भरी तहसील खाली हो गई।

तीन दिन पहले ही रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सीओ प्रदीप वर्मा छुट्टी पर चले गए थे। ब्लॉक में कार्यरत कर्मचारियों की जांच में बीडीओ आलोक वर्मा सहित एक अन्य कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। सीएचसी अधीक्षक डॉ. लालजी पासी ने बताया कि बीडीओ ने रमियाबेहड़ में जांच कराई है। खंड शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार तथा उनके अर्दली की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। संक्रमण से वैक्सीन लगवाने वालों की बढ़ रही भीड़

पलियाकलां: कोरोना संक्रमण से लोगों में दहशत भी बढ़ रही है। बड़े शहरों में इलाज की हालत देखकर लोग भयभीत हैं। ऐसे में वैक्सीन लगवाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ ही पीएचसी में बनाए गए सेंटरों पर 45 वर्ष से ऊपर की आयु के काफी लोग पहुंच रहे हैं। कुछ लोग तो कम उम्र होने के बाद भी टीकाकरण कराने पहुंच रहे हैं, पर उन्हें वापस कर दिया जा रहा है। पलिया के अलावा खजुरिया, मझगईं, संपूर्णानगर, विशेनपुरी, गौरीफंटा व परसिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ ही मलिनियां, नौगवां, पतवारा में भी सेंटर बनाए गए हैं। कुल 10 जगहों पर टीकाकरण का कार्य चल रहा है। इसके बाद भी लोगों की भीड़ लग रही है। मंगलवार को 120 लोगों के साथ अन्य सेंटरों पर 310 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका था।

chat bot
आपका साथी