कांग्रेसियों ने दिया धरना चस्पा किया ज्ञापन

प्रदर्शनकारी बोले केंद्र सरकार द्वारा लाये गए तीनो बिल किसान विरोधी है

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 10:19 PM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 10:19 PM (IST)
कांग्रेसियों ने दिया धरना चस्पा किया ज्ञापन
कांग्रेसियों ने दिया धरना चस्पा किया ज्ञापन

लखीमपुर : उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवादल के बैनर तले सोमवार को कांग्रेसियों ने निघासन विधायक शशांक वर्मा के कार्यालय पर पहुंच कर ज्ञापन देने का प्रयास किया। कार्यालय बंद होने से नाराज हुए कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस सेवादल के संगठक मोहन चंद्र उप्रेती के नेतृत्व में किसानों के पक्ष में एकजुट हो नारे लगाए और कार्यालय के गेट पर ज्ञापन की कॉपी भी चस्पा की। कस्बे ढखेरवा रोड स्थिति विधायक कार्यालय पर पहुंचे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस व्लाक अध्यक्ष उषा दीक्षित ने कहा कि किसान अपनी उपज का वाजिब दाम न मिलने से अत्यधिक परेशान है। किसानों की प्रमुख मांगो को रखते हुए अवगत कराया कि केंद्र सरकार द्वारा लाये गए तीनो बिल किसान विरोधी है और किसानों के हित में नही है। इन बिलों को संशोधन ना करते हुए सीधे वापस लिया जाए। सभी धान क्रय केंद्रों का सुचारू ढंग से संचालित किया जाए। तकरीबन चालीस मिनट चले प्रदर्शन के बाद मौके पर पहुंची निघासन पुलिस ने उन्हें समझा बुझा कर शांत कराते हुए वापस किया। इस दौरान मो इमरान,कालिका प्रसाद मौर्य समेत दो दर्जन कार्यकर्ता मौजूद रहे । मुंडन संस्कार से आ रहे लखीमपुर के तीन लोग हरदोई में घायल

संवाद सूत्र, ममरी (लखीमपुर): भांजे का मुंडन संस्कार कराके रविवार को हरदोई से वापस आ रहे हैदराबाद थाना क्षेत्र के तीन लोग जहानीखेड़ा के पास हुई सड़क दुर्घटना का शिकार होकर घायल हो गए। जिसमें से दो गंभीर घायल हुए और एक-एक पैर खोकर लखनऊ के अस्पताल में जिदगी मौत से संघर्ष कर रहे हैं।

थाना हैदराबाद क्षेत्र की अजान चौकी के गांव देउवापुर निवासी राजकुमार सक्सेना 16 वर्ष पुत्र संजय सक्सेना, रामपाल सक्सेना पुत्र आकाश सक्सेना 18 वर्ष, परसराम सक्सेना पुत्र राजेश सक्सेना 25 वर्ष, हरदोई जनपद के गांव डर्रा में अपनी बहन के यहां भांजे के मुंडन कार्यक्रम में शामिल होकर सुबह लौट रहे थे तभी कोहरा अधिक होने के चलते जहानीखेड़ा के पास अचानक अज्ञात वाहन ने पीछे से टक्कर मार कर भाग निकला। जिसमें तीनों गंभीर घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को एम्बुलेंस से स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा वहां पर डॉक्टरों ने घायलों की हालत नाजुक बताते हुए लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। जिसमें से घायल राजकुमार को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी