चुनाव में मृत कर्मचारियों का डाटा फीड कराएं विभागाध्यक्ष, मिलेगी अनुग्रह राशि

पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना से मृत कर्मचारियों का डाटा जुटाने के लिए सभी अधिक जरूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:07 PM (IST)
चुनाव में मृत कर्मचारियों का डाटा फीड कराएं विभागाध्यक्ष, मिलेगी अनुग्रह राशि
चुनाव में मृत कर्मचारियों का डाटा फीड कराएं विभागाध्यक्ष, मिलेगी अनुग्रह राशि

लखीमपुर : पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना से मृत कर्मचारियों का डाटा जुटाने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। उन्हें शासन से मिलने वाली अनुग्रह राशि दी जानी है। डीएम डॉ. अरविद चौरसिया ने इस संबंध में जिले भर के अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। शिक्षक संघ के मुताबिक बेसिक शिक्षा विभाग में 61 शिक्षकों की पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने पर मौत हुई है। इसी तरह पीडब्ल्यूडी वन विभाग सहित अन्य विभागों में भी मौतें हुई हैं।

डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ चुनाव ड्यूटी के दौरान कोविड से मृत कर्मचारियों के परिवार को अनुग्रह राशि देने को लेकर बैठक की। कोविड के उपचार व उससे बचाव के लिए कार्यरत कर्मियों की संक्रमण से हुई मृत्यु की दशा में उनके आश्रितों को अनुग्रह राशि का भुगतान को लेकर निर्देश दिए।

बैठक में नोडल अधिकारी एडीएम अरुण कुमार सिंह व सहायक नोडल अधिकारी डीपीआरओ सौम्य शील सिंह ने अनुग्रह राशि दिए जाने के लिए जारी शासनादेश के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि आवेदन निश्चित तिथि व समय तक वेबसाइट पर अपलोड कराकर साक्ष्य सहित हार्डकॉपी दी जाए। डीएम ने निर्देश दिए कि कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न रहने पाए। चुनाव ड्यूटी में लगे किसी कर्मचारी की कोविड-19 के संक्रमण के कारण यदि मृत्यु हुई हो तो उसकी फीडिग संबंधित विभागाध्यक्ष तुरंत ऑनलाइन करा दें। वही फ्रंटलाइन वर्कर की कोविड-19 संक्रमण से हुई मृत्यु का डाटा 16 जून की शाम छह बजे तक ऑनलाइन फीड करा दें। यदि कोई भी पात्र व्यक्ति फीडिग से वंचित रह गया तो संबंधित विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

chat bot
आपका साथी