खाते से उड़ाए 80 हजार

लखीमपुर बैंक कर्मचारियों की मिली भगत से खाता धारक के खाते से उड़ाए 80 हजार उड़ाए जाने का मामला चर्चा में है। तीसरे दिन जब दोबारा रुपये निकालने पहुंचा खाता धारक तो उसे पता चला लेकिन बैंक अधिकारी देर रात तक उसे बरगलाते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:11 AM (IST)
खाते से उड़ाए 80 हजार
खाते से उड़ाए 80 हजार

लखीमपुर : बैंक कर्मचारियों की मिली भगत से खाता धारक के खाते से उड़ाए 80 हजार उड़ाए जाने का मामला चर्चा में है। तीसरे दिन जब दोबारा रुपये निकालने पहुंचा खाता धारक तो उसे पता चला लेकिन बैंक अधिकारी देर रात तक उसे बरगलाते रहे। पुलिस में शिकायत के बाद सीसी फुटेज और दस्तावेजों की निरीक्षण से निस्तारण हुआ।

स्थानीय इलाहाबाद बैंक खमरिया पंडित के खाताधारक अलीपुर निवासी रितेश मिश्रा ने बताया कि 15 अक्टूबर 2019 को मैंने अपने साथी मोहित के नाम से 80 हजार रूपये की चेक देकर बैंक भुगतान के लिए भेजा था। जहां से मेरे पास फोन भी आया और मोहित को भी करीब 4 बजे हस्ताक्षर मिलान ना होने के कारण भुगतान नहीं हो पाएगा और चेक वापस कर दिया गया है। जिसके बाद मैने मोहित से चेक फाड़ कर फेंक देने की बात कही। तीसरे दिन मैं उत्तराखंड से वापस आकर खुद भुगतान लेने बैंक पहुंचा। मैंने खाते से निकासी के लिए दो लाख का चेक संबंधित बैंक अधिकारी को दिया। बैंक अधिकारी ने बताया की आपके खाते में इतनी रकम नहीं है। उन्होंने बताया 15 अक्टूबर को आपके खाते से 15 हजार की निकासी हुई है। जिसके बाद में मैनेजर के पास जाकर उन्हें बताया कि मेरे खाते में दो लाख 46 हजार रुपए थे। इसके बाद भी मैनेजर द्वारा कोई उचित जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद मैंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी महेश त्यागी ने प्रकरण की जांच की और मैनेजर से उस दिन की कैश काउंटर सीसी फुटेज दिखाने के लिए कहा जिसके लिए भी बैंक मैनेजर ने बताया तकनीकी खामियों के चलते फुटेज रिकॉर्ड तो हो रही है परंतु डिस्प्ले पर नहीं आ रही।

chat bot
आपका साथी