अब गांधीगीरी नहीं नियम टूटा तो रद होगा लाइसेंस

नवरी तक शराब पीकर ड्राइव करेंगे और खुलेआम नियमों की अवहेलना करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 10:36 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 10:36 PM (IST)
अब गांधीगीरी नहीं नियम टूटा तो रद होगा लाइसेंस
अब गांधीगीरी नहीं नियम टूटा तो रद होगा लाइसेंस

लखीमपुर : बहुत हुई चेतावनी अब कार्रवाई की बारी। खासकर नए साल के जश्न में मनाने वाले लापरवाह बाइक राइडर व कार चलाने वालों का इस बार लाइसेंस ही रद्द होगा। खासकर वह लोग जो 30 दिसंबर से लेकर सात जनवरी तक शराब पीकर ड्राइव करेंगे और खुलेआम नियमों की अवहेलना करेंगे। बिना हेलमेट या सीट बेल्ट के गाड़ी चलाने वाले लोग अब फूल देकर नहीं सम्मानित होंगे बल्कि कार्रवाई करके उन पर शिकंजा कसा जाएगा। इतना ही नहीं नशे की हालत में गाड़ी चलाने वाले भी इस शिकंजे में आएंगे। लापरवाही को देखते हुए सहायक संभागीय परिवहन विभाग ने सख्त निर्णय लिया है। जिससे कोहरे और बढ़ती धुंध में दुर्घटनाओं को रोका जा सके।एक बार फिर यातायात पर शिकंजा कसा जायगा। इसके लिए तैयारी पूरी हो चुकी है।सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी आरके चौबे ने बताया कि कोहरे के चलते दुर्घटनाएं ज्यादा होती हैं लोग हेलमेट नहीं पहनते हैं,न सीट बेल्ट लगाते हैं और गाड़ी भी निश्चित रफ्तार से अधिक भगाते हैं। इसे देखते हुए 10 दिन का अभियान चलाया जा रहा है।इस बार फूल नहीं बल्कि सीधी कार्रवाई की जाएगी।

शराब पीकर ड्राइव करने वालों पर रहेगी खास नजर

ठंड में कोहरे के दौरान होने वाली दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए 30 दिसंबर से 10 जनवरी तक अभियान शुरू होगा। इतना ही नहीं ठंड के कारण अक्सर लोग ड्रिक कर लेते हैं और नशे में दुर्घटनाएं हो जाती हैं।इस पर लगाम लगाने के लिए बाइक चालकों चौपहिया वाहन चालकों की जांच होगी कि वे एल्कोहलिक तो नहीं है। इसी आधार पर सीट बेल्ट औऱ हेलमेट के लापरवाह लोगों पर कार्रवाई भी की जाएगी। तैयारियां पूरी हो गई है।

इन जगहों पर चलेगा अभियान

शुरुआती दौर में ये अभियान शहर के प्रमुख चौराहों ओवरब्रिज के दोनों तरफ , सीतापुर-लखीमपुर फोरलेन, सौजन्या चौक, गुरुगोविद सिंह चौक, सदर चौराहा, मेला मैदान चौराहा, पीलीभीत-बस्ती हाईवे तथा कुछ विशेष जगहों पर चलेगा।इसके बाद शहर के बाईपास पर भी अभियान चलाकर चालान किए जाएंगे। इसके अलावा ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली पर भी शिकंजा कसा जाएगा।

chat bot
आपका साथी