आंदोलन सफल बनाने को गांव-गांव घूमे किसान नेता

संवादसूत्र पलिया कलां (लखीमपुर) गन्ना मूल्य भुगतान व गन्ने का मूल्य बढ़ाए जाने की मांग को लेकर किसानों द्वारा 11 दिसंबर को आहूत बंद को सफल बनाने के लिए किसानों ने आज क्षेत्र में घूम-घूम कर प्रचार किया और किसानों से गन्ना सप्लाई रोकने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 10:28 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 10:28 PM (IST)
आंदोलन सफल बनाने को गांव-गांव घूमे किसान नेता
आंदोलन सफल बनाने को गांव-गांव घूमे किसान नेता

लखीमपुर : गन्ना मूल्य भुगतान व गन्ने का मूल्य बढ़ाए जाने की मांग को लेकर किसानों द्वारा 11 दिसंबर को आहूत बंद को सफल बनाने के लिए किसानों ने आज क्षेत्र में घूम-घूम कर प्रचार किया और किसानों से गन्ना सप्लाई रोकने को कहा। जिससे आंदोलन को प्रभावी बनाया जा सके। सहकारी गन्ना विकास समिति के चेयरमैन विकास कपूर के नेतृत्व में किसानों नेताओं ने पूरे इलाके के किसानों से संपर्क किया और उन्हे इस बात के लिए राजी किया कि वे कल यानी 11 दिसंबर को मिल को गन्ने की सप्लाई न करें। इसके अलावा किसान नेताओं ने व्यापार मंडल से भी संपर्क कर उनसे समर्थन में बाजार बंद करने को कहा। यह बंदी सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक की जानी है। किसान नेताओं ने सभी व्यापारियों व ट्रांसपोर्टरों से भी काम ठप रखने का आवाहन किया है। बार एसोसिएशन ने पहले ही अपना समर्थन किसानों के पक्ष में व्यक्त कर दिया था।

गौरतलब है कि किसानों ने सोमवार को गन्ना समिति के कार्यलय में महापंचायत करके बकाया भुगतान शीघ्र करने व गन्ने का समर्थन मूल्य 450 रुपये प्रति क्विटल करने की मांग की थी। साथ ही पराली जलाने में किसानों का शोषण न करने व राजस्व वसूली के लिए जारी आरसी को निरस्त करने की भी मांग की गई थी और मांगे पूरी न होने पर 11 दिसंबर को बाजार बंद करने व गन्ना आपूर्ति रोकने की घोषणा की थी। इसी क्रम में किसान नेताओं ने सभी किसानों व व्यापारियों से मिलकर सहयोग देने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी