'दलित समाज को गरिमापूर्ण जीवन दे गए बाबा साहेब'

संवादसूत्र लखीमपुर डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर शुक्रवार को गोष्ठी आयोजित हुई जिसमें मुख्य अतिथि एमएलसी शशांक यादव ने कहा कि भेदभाव के खिलाफ कानून का शासन ही कमजोर और दलित समाज को गरिमापूर्ण जीवन दे सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 10:57 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 10:57 PM (IST)
'दलित समाज को गरिमापूर्ण जीवन दे गए बाबा साहेब'
'दलित समाज को गरिमापूर्ण जीवन दे गए बाबा साहेब'

लखीमपुर: डॉ. भीमराव आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर शुक्रवार को गोष्ठी आयोजित हुई, जिसमें मुख्य अतिथि एमएलसी शशांक यादव ने कहा कि भेदभाव के खिलाफ कानून का शासन ही कमजोर और दलित समाज को गरिमापूर्ण जीवन दे सकता है।

बाबा साहब का संघर्ष समाज के अंतिम पायदान पर खड़े आदमी को भी सम्मान दिलाने को समर्पित था। उन्होंने कहा कि जातीय भेदभाव और आर्थिक गैर बराबरी से लड़ने के लिए शिक्षित होकर संगठित होना और संघर्ष करना जरूरी है। देश को हिदू, मुस्लिम और आस्था की बहस से ऊपर उठकर गैर बराबरी मिटाने के लिए एकजुट होना होगा।

निवर्तमान जिलाध्यक्ष मो. कयूम खां ने बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डालकर दलित व कमजोर लोगों को जोड़ने के लिए पार्टी के विशेष अभियान की घोषणा की। पूर्व विधायक आरए उस्मानी, रामसरन, सुनील भार्गव, उत्कर्ष वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष अनुराग पटेल ने भी विचार व्यक्त किए।

इस दौरान नरेश यादव, अजय सिंह, अंसार महलूद, आरपी चौधरी, अंजली सिंह, ओमकार सिंह, त्रिलोक सिंह, दिलीप यादव, रघुवीर सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी