आरोपित सर्वेयर को अधिकारियों ने दिया अभयदान

आरोपित सर्वेयर को अधिकारियों ने दिया अभयदान संवादसूत्र खीरीटाउन (लखीमपुर) कस्बा में प्रधानमंत्री आवास योजना में के सर्वे के नाम पर रिश्वत मांगने वाले आरोपित सर्वेयर का वीडियो वायरल होने के बाद डूडा विभाग हरकत में आया था और डूडा अधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए सर्वे करने वाली संस्था के एमडी को मामले की सूचना दी थी संस्था के एमडी ने रिश्वत मांगने वाले सर्वेयर के खिलाफ जांच कराए जाने की बाबत खीरी थाना पर प्रार्थना पत्र दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 09:33 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 09:33 PM (IST)
आरोपित सर्वेयर को अधिकारियों ने दिया अभयदान
आरोपित सर्वेयर को अधिकारियों ने दिया अभयदान

लखीमपुर : कस्बा में प्रधानमंत्री आवास योजना में के सर्वे के नाम पर रिश्वत मांगने वाले आरोपित सर्वेयर का वीडियो वायरल होने के बाद डूडा विभाग हरकत में आया था और डूडा अधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए सर्वे करने वाली संस्था के एमडी को मामले की सूचना दी थी संस्था के एमडी ने रिश्वत मांगने वाले सर्वेयर के खिलाफ जांच कराए जाने के बाबत खीरी थाना पर प्रार्थना पत्र दिया था। लेकिन वीडियो में तस्वीर साफ न होने की बात कहकर मामले को अधिकारियों ने ठंडे बस्ते में डाल दिया और आरोपित सर्वेयर को अभयदान दे दिया।

कस्बा के मोहल्ला सैय्यद बड़ा निवासी एक लाभार्थी से संस्था के सर्वेयर ने सर्वे के नाम पर दस हजार रुपये की मांग की थी। रिश्वत मानते हुए वीडियो वायरल हुआ था। आवासों के सर्वे के नाम पर पिछले काफी दिनों से धन उगाही का काम चल रहा है। इस काम में डूडा कर्मचारी, सर्वे करने वाली संस्था के कर्मचारियों के नगर पंचायत से जुड़े लोग भी शामिल हैं। डूडा विभाग व पुलिस आरोपित सर्वेयर को बचाने व अभयदान देने में जुट गए हैं। डूडा विभाग व पुलिस एक दूसरे पर बचाने का आरोप लगा रहे हैं।

......

सर्वे के नाम पर रिश्वत मांगने वाले सर्वेयर का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के मामले में संस्था के प्रभारी ने सर्वेयर के खिलाफ थाना खीरी में तहरीर दी थी। जीडी में दर्ज हैं जांच के बाद मुकदमा दर्ज होगा।

राजेश कुमार पांडेय परियोजना अधिकारी डूडा

रिश्वत मांगने वाले सर्वेयर के खिलाफ जांच कराए की बाबत तहरीर मिली थी। वीडियो साफ नहीं था। दोबारा संस्था या डूडा विभाग का कोई कर्मचारी नहीं आया जीडी में कोई जिक्र नहीं है और न ही मुकदमा दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी