बच्चे को जंगली जानवर ने बनाया शिकार

मैगलगंज के मिलिट्री ग्राउंड में एक परिवार के तीन वर्षीय बच्चे को अज्ञात जंगली जानवर ने अपना शिकार बना लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 10:28 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 10:28 PM (IST)
बच्चे को जंगली जानवर ने बनाया शिकार
बच्चे को जंगली जानवर ने बनाया शिकार

लखीमपुर : मैगलगंज के मिलिट्री ग्राउंड में एक परिवार के तीन वर्षीय बच्चे को अज्ञात जंगली जानवर ने अपना शिकार बना लिया। मासूम अपनी मां के पास सोया था। गांव फत्तेपुर निवासी चुन्नू महावत मैगलगंज के मिलिट्री ग्राउंड में रह रहे अपने रिश्तेदार के यहां आया था। रात में भोजन करने के बाद पूरा परिवार सो गया। चुन्नू का तीन वर्षीय पुत्र रूप बसंत भी अपनी मां के पास लेटा था लेकिन, लगभग रात दो बजे जब मां की आंख खुली तो रूप बसंत उसके पास नहीं था।

अल सुबह बच्चे की खोजबीन की गई तो कुछ दूर झाड़ियों में बच्चे का अधखाया शव मिला। देखने से प्रतीत होता था कि बच्चे को किसी जंगली जानवर ने खाया है क्योंकि सिर और सीने के कुछ हिस्से को छोड़कर बाकी सारा शरीर गायब था।

लोगों का कहना है कि क्षेत्र में लकड़बग्घे की आमद है। घटना की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी चंद्रकांत सिंह दलबल के साथ सुबह ही मौके पर पहुंचे। उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। मासूम की मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा है। जनमानस में भी उस अज्ञात जंगली जानवर को लेकर भय व्याप्त है, जबकि इस संबंध में वन विभाग के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन, उनसे कोई संपर्क नहीं हो सका।

वन विभाग ने घटना स्थल के आसपास लगवाए कैमरे कस्बे के मिलिट्री ग्राउंड में अज्ञात जानवर द्वारा तीन वर्षीय बालक को निवाला बनाए जाने के बाद वन विभाग की टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर जांच की तथा लोगों से कहा कि जब तक जानवर की पहचान नहीं हो जाती तब तक उनको सतर्क रहने की जरूरत है। डीएफओ समीर कुमार ने लोगों को सतर्कता बरतने के साथ सहयोग की अपील की। वन विभाग ने घटना स्थल के आसपास कैमरे लगवाए ताकि जानवर की पहचान हो सके।

डीएफओ समीर कुमार ने इस घटना में सियार या फिर कुत्ते की आशंका जताई। वन विभाग की टीम में एसएस चौहान (रेंजर), मो. मोईन (रेंजर), उमेश सहित पूरी टीम मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी