मंत्र दे गए मुख्यमंत्री, तराई के लोग उबालकर पिएं पानी

अधचाट गांव में 112 लोगों को मेडिकल किट भी दी गई है। गांव में डोर-टू-डोर थर्मल स्कैनिग व आक्सी मीटर से सभी की जांच की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 12:29 AM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 12:29 AM (IST)
मंत्र दे गए मुख्यमंत्री, तराई के लोग उबालकर पिएं पानी
मंत्र दे गए मुख्यमंत्री, तराई के लोग उबालकर पिएं पानी

लखीमपुर: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को जिले के ब्लाक लखीमपुर की ग्राम सभा आधाचाट का निरीक्षण किया। जिला मुख्यालय से चलकर लगभग 2:35 बजे गांव के बीच सचिवालय में पहुंचे। जहां उन्होंने ग्राम प्रधान अनुराग वर्मा से गांव में कोविड काल में कराए गए कार्यों की पूछताछ की व गांव की निगरानी समिति में कार्यरत एएनएम से ग्रामपंचायत में कोविड मरीजों की स्थिति के बारे में पूछा, तो उन्होंने बताया कि गांव में मात्र एक कोविड संक्रमित व्यक्ति है, जिसे प्राथमिक विद्यालय में रखा गया है। निगरानी समिति द्वारा भोजन, दवाइयां आदि समय से उपलब्ध कराई जा रही है। इसके साथ ही गांव में 112 लोगों को मेडिकल किट भी दी गई है। गांव में डोर-टू-डोर थर्मल स्कैनिग व आक्सी मीटर से सभी की जांच की जा रही है।

इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने निगरानी समिति से कहा कि आप लोग गांव में एक-एक व्यक्ति का हाल-चाल लीजिए, अगर गांव में कोई बाहरी व्यक्ति आया है तो उसका एंटीजन परीक्षण कराएं। यदि वह पॉजिटिव आता है तो उसे गांव के प्राथमिक विद्यालय में रहने की व्यवस्था कर उसकी देखभाल करें। गांव में प्रधान चुने गए हैं जिनकी अध्यक्षता में आशा व स्वास्थ्यकर्मी टीम बना कर कार्य करें, जिससे गांव जल्द कोरोना मुक्त हो सके। आप सभी एक ही लक्ष्य रखे कि अपना गांव कोरोना मुक्त हो। गांव में प्रत्येक व्यक्ति मास्क लगाए व सभी को अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें। इसके साथ ही एक और अहम बात कि आप का क्षेत्र तराई एरिया में आता है, जहां जल स्तर काफी ऊपर है, जो बरसात के दिनों में कभी-कभी दूषित भी हो सकता है, इस लिए आप सभी पानी को उबाल कर पिएं जिससे कई संक्रामक रोगों से बचा जा सकता है। आप सभी अपने गांव में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। सैनिटाइजेशन से गांव को और भी कई बीमारियों से बचाया जा सकता है अत: समय-समय पर कराते रहें। आप सभी यह बीड़ा उठाएं कि अपने गांव को कोरोना मुक्त बनाना है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2: 46 बजे प्रस्थान करते समय कई ग्रामीणों से भी गांव में कराई जा रही व्यवस्थाओं के बारे में पूछताछ की व निगरानी समिति के कार्यों से प्रसन्न नजर आए।

chat bot
आपका साथी