खीरी में हाल-ए-एटीएम कहीं खुशी कहीं गम..

लखीमपुर जिले में एटीएम का हाल बहुत अछा नहीं कहा जा सकता। नोटबंदी के बाद से जिले में एटीएम की संख्या तो बढ़ी लेकिन उनमें नोट उगलने की कूबत नहीं बढ़ सकी। कहीं गंदगी का अंबार तो कहीं गार्ड का पता नहीं। सुरक्षा में खामियों से भरे जिले भर के ज्यादातर एटीएम का सोमवार को रियल्टी चेक कराया गया। सोमवार को शहर में दैनिक जागरण की पड़ताल के दौरान बैंक ऑफ बड़ौदा थरवरनगंज और बस स्टैंड के सामने स्टेट बैंक का एटीएम खाली मिला। जहां पैसा ना होने के कारण लोग वापस हो रहे थे। हालांकि एक दिन पहले रविवार के कारण एटीएम खाली हो गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 10:21 PM (IST)
खीरी में हाल-ए-एटीएम  कहीं खुशी कहीं गम..
खीरी में हाल-ए-एटीएम कहीं खुशी कहीं गम..

लखीमपुर : जिले में एटीएम का हाल बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। नोटबंदी के बाद से जिले में एटीएम की संख्या तो बढ़ी लेकिन उनमें नोट उगलने की कूबत नहीं बढ़ सकी। कहीं गंदगी का अंबार तो कहीं गार्ड का पता नहीं। सुरक्षा में खामियों से भरे जिले भर के ज्यादातर एटीएम का सोमवार को रियल्टी चेक कराया गया। सोमवार को शहर में दैनिक जागरण की पड़ताल के दौरान बैंक ऑफ बड़ौदा थरवरनगंज और बस स्टैंड के सामने स्टेट बैंक का एटीएम खाली मिला। जहां पैसा ना होने के कारण लोग वापस हो रहे थे। हालांकि एक दिन पहले रविवार के कारण एटीएम खाली हो गए थे।

मितौली : कस्बा मितौली स्थित आर्यावर्त बैंक, एटीएम शनिवार से तकनीकी खराबी के कारण कार्य बाधित चल रहा है।

पलिया कलां : नगर के अधिकांश एटीएम आज खाली रहे। केवल एसबीआई के एटीएम से पैसा निकला। दो दिनों की छुट्टी के बाद आज एटीएम पर लोगो की भीड़ लग गई लेकिन बहुतों को मायूस होना पड़ा। एसबीआइ व इलाहाबाद बैंक के एटीएम में गार्ड है। पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम अधिकांशत: खराब रहता है। दोपहर 1,20 बजे एटीएम चल नही रहा था। शनिवार और रविवार को बैंक बंद था। रविवार को ही अधिकांश एटीएम खाली हो चुके थे। सोमवार को भारतीय स्टेट बैंक बैंक ऑफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक ने लोगों को थोड़ी राहत दी बाकी शहर के सरकारी व प्राइवेट बैंको को एटीएम बंद पाए जिसमें अधिकांश में पैसे न होने की बात रही। नगर के बैंक ऑफ बड़ौदा, एक्सिस बैंक, आईसीआई बैंक, पीएसबी बैंक, इंडसइंड बैंक के एटीएम पूर्ण रूप से खाली मिले। जिससे लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

गोलागोकरण नाथ : शहर के विभिन्न बैंकों के एटीएम में साफ सफाई व गार्डों की तैनाती मिली तथा बैंकों से एटीएम से लेनदेन सुचारू रहा।

पड़रिया तुला : कस्बा में एक मात्र एटीएम आर्यावर्त बैंक का चलता हुआ मिला। साफ-सफाई भी थी मगर गार्ड की तैनाती नही थी। वही गुलरिया चीनी मिल में स्थिति भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम भी सुचारू रूप से चलता हुआ मिला।

पिपरियाधनी : क्षेत्र में मात्र एक पंजाब एंड सिन्ध बैंक का एटीएम है जो बैंक में अटैच है। आज बन्द है। मगर पैसा यदा कदा ही उसमें रहता है। मौके पर बंद है। शाखा प्रबंधक अनिल वर्मा ने बताया स्टाफ की कमी के चलते पैसा नही पड़ सका, 4 बजे खोल कर डालेंगे।

फरधान : स्थानीय जिला सहकारी बैंक शाखा में करीब चार साल से एटीएम लगा है। नोटबंदी के बाद से एटीएम में पैसा ही नहीं रहता है।

मोहम्मदी : कई बैंको के एटीएम चालू हालत में मिले। एटीएम से लेनदेन भी सुचारू रूप से हो रहा है। एक दो जगह एटीएम के अंदर सफाई व्यवस्था खराब रही व गार्ड भी मौजूद नहीं मिले।

निघासन : कस्बे सहित क्षेत्र में संचालित अधिकतर बैंक परिषर में ही एटीएम मशीनें लगी है। जो कि बैंक के साथ ही खुलती बंद होती है। कस्बा मुख्यालय पर सरकारी अस्पताल के निकट जिला सहकारी बैंक का एटीएम लगा है, साथ बिजली दफ्तर के निकट भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम है।

धौरहरा : कस्बा में एक स्टेट बैंक दूसरा इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक का एटीएम है। दोनों एटीएम सही चल रहे हैं। स्टेट बैंक के एटीएम की हफ्ते में सातों दिन नहीं खुलने की शिकायत जरूर है।

जंगबहादुरगंज : अजबापुर चीनी मिल गेट पर एचडीएफसी बैंक के एटीएम व जेबीगंज में आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम पर खाताधारकों को कैश मिल जाता तथा इन पर गार्ड की भी तैनाती है । लेकिन जेबीगंज में भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम आए दिन कैशलेस रहता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी