किशोर की हत्या का राजफाश, भाई ही निकला कातिल

कोतवाली क्षेत्र की चौकी फत्तेपुर के गांव अलीनगर में बीते शुक्रवार को 14 वर्षीय किशोर की हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:02 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:02 PM (IST)
किशोर की हत्या का राजफाश, भाई ही निकला कातिल
किशोर की हत्या का राजफाश, भाई ही निकला कातिल

लखीमपुर : कोतवाली क्षेत्र की चौकी फत्तेपुर के गांव अलीनगर में बीते शुक्रवार को 14 वर्षीय किशोर की संदिग्ध अवस्था में हुई हत्या में पुलिस ने मृतक के भाई को आरोपित बताया है।

ग्राम अलीनगर निवासी रामविजय का 14 वर्षीय पुत्र सौरभ अपने ही घर के बाहर के कमरे में मृत पाया गया था। रामविजय ने गांव के ही चार लोगों दीनदयाल, अरविद, रिकू, सोमवारी के विरुद्ध अपने पुत्र की हत्या करने की तहरीर दी थी।

पुलिस क्षेत्राधिकारी मितौली संदीप सिंह के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक चंद्रकांत सिंह को शुरुआती विवेचना में यह मामला संदिग्ध लगा लेकिन, मृतक के शव का अंतिम संस्कार न होने की बात कहकर परिवारजन ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। पुलिस ने तात्कालिक रूप से नामजद चार में से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार भी कर लिया। उसके बाद समझाने बुझाने पर शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। घटना किसी के गले नहीं उतर रही थी। घर के भीतर दिन में 10 बजे के करीब किसी बाहरी व्यक्ति द्वारा घटना को अंजाम देना काफी कठिन कार्य था। पुलिस ने कई बिदुओं पर विचार करते हुए विवेचना को आगे बढ़ाया। घटनास्थल का बारीकी से मुआयना करने के बाद पुलिस ने मृतक सौरभ के सगे बड़े भाई शिवकुमार (19) को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। थोड़ी सी कड़ाई से पूछताछ करने पर शिवकुमार ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उसका उसके छोटे भाई से पिट्ठू बैग में कपड़े रखने के कारण विवाद हुआ था। वह नए पिठ्ठू बैग में अपने कपड़े रखना चाह रहा था, जबकि छोटा भाई अपने कपड़े रखने की जिद कर रहा था। उसी के चलते आवेश में आकर उसने केबिल (तार) से उसका गला कस दिया। उसका इरादा उसे मारने का नहीं था लेकिन, जब तक वह तार खोलता, तब तक सौरभ के प्राण निकल गए थे।

chat bot
आपका साथी