पंचायत सहायक पद पर भर्ती के लिए बंपर आवेदन

ग्राम पंचायतों में होने वाली पंचायत सहायक पद पर भर्ती

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:41 PM (IST)
पंचायत सहायक पद पर भर्ती के लिए बंपर आवेदन
पंचायत सहायक पद पर भर्ती के लिए बंपर आवेदन

लखीमपुर : ग्राम पंचायतों में होने वाली पंचायत सहायक पद पर भर्ती को लेकर बेरोजगारों में काफी उत्साह है। आवेदन के आंकड़ों पर गौर करें तो पिछले दो दिन में ही 2200 से अधिक आवेदन अधिकारियों को मिल चुके हैं। अभी 17 अगस्त तक आवेदन लिया जाना है। अगर इसी रफ्तार से आवेदन आते रहे तो इनकी संख्या 25 हजार से भी अधिक हो सकती है।

जिले में कुल 1165 ग्राम पंचायतें हैं और इतने ही पंचायत सहायक नियुक्त किए जाने हैं। शासन के निर्देश के मुताबिक, आवेदन तीन स्तर पर जमा किया जा रहा है। ग्राम पंचायत स्तर पर प्रधान व सेक्रेटरी आवेदन ले रहे हैं, वहीं ब्लाक स्तर और डीपीआरओ कार्यालय में भी आवेदन जमा कराया जा रहा है। डीपीआरओ सौम्यशील सिंह के पास यह शिकायत आ रही थी कि विपक्ष का होने की वजह से अभ्यर्थी का आवेदन फाड़ा जा सकता है। जिसके बाद डीपीआरओ ने निर्देश जारी किया था कि आवेदन फाड़ने पर प्रधान व सेक्रेटरी पर कार्रवाई की जाएगी, लेकिन खास बात है कि सबसे ज्यादा आवेदन ग्राम पंचायतों में ही जमा किए जा रहे हैं। अब ग्राम पंचायतों में 1400 से अधिक, ब्लाकों पर करीब 700 और डीपीआरओ कार्यालय में 100 आवेदन आ चुके हैं।

अधिकारियों के मुताबिक, आवेदन के लिए अभी एक पखवाड़ा बचा हुआ है। ऐसे में अभ्यर्थियों की संख्या में लगातार इजाफा होने की उम्मीद है। डीपीआरओ ने बताया कि तीनों स्तर पर आवेदन लिए जा रहे हैं। कहीं से आवेदन जमा करने के संबंध में विवाद की शिकायत नहीं आई है। फिलहाल आवेदन प्रक्रिया पर पूरी नजर रखी जा रही है। किसी भी अभ्यर्थी को घबराने की जरूरत नहीं है। वह अगर चाहे सीधे डीपीआरओ कार्यालय पहुंच कर अपना फार्म जमा कर सकता है। चयन में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी।

chat bot
आपका साथी