गंडक नहर में मिला महिला का शव, शिनाख्त नहीं

कुशीनगर के तहरयासुजान थाने के माधोपुर बुजुर्ग गांव के पास नहर में मिले शव के गर्दन पर हैं गहरे चोट के निशान जांच कर ही पुलिस शरीर पर था भूरे रंग का सलवार व काला दुपट्टा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:55 PM (IST)
गंडक नहर में मिला महिला का शव, शिनाख्त नहीं
गंडक नहर में मिला महिला का शव, शिनाख्त नहीं

कुशीनगर : तरयासुजान थाना क्षेत्र के गांव माधोपुर बुजुर्ग के समीप बुधवार को गंडक नहर में एक महिला का अर्धनग्न शव मिला। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में ले कार्रवाई में जुटी है। खबर लिखे जाने तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी।

गांव की कुछ महिलाएं सुबह लगभग 11 बजे खेत में काम करने जा रहीं थीं। गांव के समीप गंडक नहर में महिला का शव देखीं। थोड़ी ही देर में यह खबर गांव में फैल गई। मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकाल कब्जे में ले लिया। महिला की उम्र लगभग 35 वर्ष बताई जा रही है। महिला के शरीर पर भूरे रंग का सलवार व काला दुपट्टा मिला। गर्दन पर गहरे जख्म का निशान पाया गया। प्रभारी निरीक्षक कपिलदेव चौधरी ने बताया कि शव की पहचान के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत का कारण पता चल सकेगा।

नौ के खिलाफ दहेज के लिए हत्या का मुकदमा

रामकोला थाना क्षेत्र के लालाछपरा गांव के भटवलिया टोला की जरीना खातून की तहरीर पर पुलिस ने उनकी पुत्री की सास, ससुर और पति समेत नौ लोगों के खिलाफ दहेज के लिए हत्या करने का मुकदमा दर्ज किया है। मृतका के पति को घर से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को सीओ शिवाजी सिंह ने पुलिस टीम के साथ घटनास्थल का जायजा लिया।

थानाध्यक्ष को सौंपे तहरीर के माध्यम से पीड़िता ने बताया कि मेरी बेटी नाजिया खातून की शादी 30 दिसंबर 2020 को रामकोला थाना क्षेत्र के बड़हरा लक्ष्मीपुर गांव के टोला सोहनपुर के मोहर्रम अंसारी के पुत्र आश मुहम्मद से हुई थी। बेटी के ससुराल जाने के बाद उसके ससुराल वाले हमेशा दहेज की मांग करते थे। इसके लिए प्रताड़ित भी करते थे, इसकी जानकारी फोन पर मेरी बेटी देती थी। 21 जून 2021 को सुबह किसी ने फोन पर मुझे बताया गया कि नाजिया जली अवस्था में अपने कमरे में तड़प रही है और ससुराल के लोग उसको अस्पताल नहीं ले जा रहे हैं। अपने पुत्र शाजिद व नाजिर के साथ मैं बेटी के ससुराल पहुंची और उसे जिला अस्पताल ले गई। वहां डाक्टर ने हालत गंभीर देख मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। रात में इलाज के दौरान मेडिकल कालेज में नाजिया की मौत हो गई। एसएचओ दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मृतका के पति समेत नौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, पति गिरफ्तार है।

chat bot
आपका साथी