महिला ने लगाया आवास का धन हड़पने का आरोप

कुशीनगर के विशुनपुरा विकास खंड के नरचोचवा धर्मपुर गांव की एक महिला ने पूर्व ग्राम प्रधान पर आवास योजना का धन हड़प लेने का आरोप लगाया है महिला ने डीएम से कार्रवाई करने का अनुरोध भी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 12:38 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:38 AM (IST)
महिला ने लगाया आवास का धन हड़पने का आरोप
महिला ने लगाया आवास का धन हड़पने का आरोप

कुशीनगर : विशुनपुरा विकास खंड के नरचोचवा धर्मपुर गांव की एक महिला ने जिलाधिकारी एस राजलिगम को शिकायती पत्र देकर पूर्व प्रधान के पति पर आवास का धन हड़पने का आरोप लगाया है।

पूर्व में की गई शिकायत की जिला उद्यान अधिकारी के नेतृत्व में 18 सितंबर को टीम गांव में जांच करने आई थी। धानपति पत्नी खदेरू से टीम ने आवास के बारे में पूछताछ की तो महिला को आश्चर्य हुआ। टीम ने बताया कि धानपति के नाम से आवास स्वीकृत है और धन की निकासी भी की गई है। महिला ने बताया कि इसके पहले के प्रधान का कार्यकाल वर्ष 2015 से 2020 तक रहा, लेकिन उसे आवास नहीं मिला। पूर्व प्रधान के पति मनरेगा योजना में कार्य के नाम पर कई बार सादे विड्राल पर हस्ताक्षर कराकर ले गए। कभी 500 तो कभी एक हजार रुपये देते थे। धानपति देवी ने डीएम से पूर्व प्रधान एवं उनके पति पर कार्रवाई की मांग की है।

छह गांवों में मिनी वाटर टैंक से शुरू नहीं हो सकी जलापूर्ति

गांवों में शुद्ध जल मुहैया कराने का सरकारी दावा अजीजनगर क्षेत्र में फेल साबित हो रहा है। छह गांवों में लाखों रुपये की लागत से बने मिनी वाटर टैंक बेमतलब साबित हो रहे हैं।

मोतीचक विकास खंड के गांव मुड़िला हरपुर, फरदहां, लोहेपार, सिरसिया सहित छह गांवों में शुद्ध जल के लिए पांच वर्ष पूर्व मिनी वाटर टैंक का निर्माण कराया गया। आज तक इन टैंकों से जलापूर्ति शुरू नहीं हो पाई है। गांव के लोगों ने जल निगम विभाग तथा जिला प्रशासन को पत्र लिखकर आपूर्ति शुरू कराए जाने की भी मांग की पर सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों का कहना है कि वाटर टैंक से आपूर्ति शुरू न होने से लोग देशी हैंडपंप का पानी पीने को विवश हैं। इससे संक्रामक रोगों के फैलने की आशंका रहती है। क्षेत्र के वीरेंद्र पांडेय, रणधीर राव, हेमंत सिंह, प्रेमप्रकाश राव, टुन्नू सिंह, महंथ पांडेय, उमेश गुप्ता आदि ने वाटर टैंक से आपूर्ति शुरू कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी