कुशीनगर में बारिश से सड़कों व गलियों में जलभराव

कुशीनगर में लगातार पांच दिन से हो रही बारिश की वजह से समस्या बढ़ गई है ग्रामीण इलाकों की सड़कों पर फैला कीचड़-पानी राहगीर परेशान बाइक सवार गिरकर हो रहे घायल।

JagranThu, 17 Jun 2021 12:21 AM (IST)
कुशीनगर में बारिश से सड़कों व गलियों में जलभराव

कुशीनगर : पांच दिन से जिले में हो रही मूसलधार बारिश से सड़कों, गलियों में जलभराव हो गया है। नगरीय इलाकों में विभिन्न वार्डों में जलनिकासी व्यवस्था फेल हो गई है तो ग्रामीण इलाकों की सड़कों पर कीचड़ पानी फैला हुआ है। इससे राहगीरों को जाने-आने में परेशानी हो रही है तो बाइक और साइकिल सवार गिरकर घायल हो रहे हैं। सबसे अधिक दिक्कत रात में हो रही है। क्षतिग्रस्त सड़कों में पानी भरने से मुश्किल और बढ़ गई हैं। वाहन चालकों को पता ही नहीं चल पा रहा कि कहां-कहां गड्ढे बने हुए हैं।

नगर के कठकुइयां मोड़ पर मुख्य सड़क नाले का रूप ले ली है। घुटने भर पानी से होकर लोग आ जा रहे हैं। रामकोला रोड के किनारे नौका टोला की गली और पश्चिमी रेलवे ढाला तक जाने वाली सड़क पर तीन फीट पानी भरा हुआ है। तिलकनगर वार्ड में कई मकानों के आगे पीछे पानी भर गया है। लोगों को गंदा पानी से होकर जाना-आना मजबूरी है।

भगवानपुर में सड़क पर फैला कीचड़

खड्डा ब्लाक के भगवानपुर, खैरी, पड़रही, बरवारतनपुर, छितौनी कस्बा के बुलहवां, पनियहवा व छितौनी बाजार की सड़कों पर पानी भर गया है। बरवारतनपुर गांव के अतरडिहा, भगवानपुर आदि गांवों की यही हालत है। इन सड़कों पर कीचड़ फैलने से बाइक व साइकिल सवार गिरकर घायल हो जा रहे हैं। पानी व कीचड़ की वजह से राह चलना दुश्वार हो गया है।

जलभराव से राहगीर परेशान

विशुनपुरा विकास खंड के सूरजनगर बाजार-रामकोला सड़क, पुरंदर छपरा व लछनई गांव होते हुए पडरौना-पनियहवा एनएच 28 बी से जुड़ने वाली कच्ची व पक्की सड़क क्षतिग्रस्त हो गई हैं। गड्ढों में बारिश का पानी भर गया है, इससे राहगीर परेशान हैं। सूरजनगर से बलकुड़िया जाने वाली सड़क, हास्पिटल जाने वाली सड़क, धोबिया टोली, पटेरा माइनर की पटरी, मिठहां माइनर की पटरी पर कीचड़-पानी फैला हुआ है। बलकुड़िया, खजुरिया, पटेरा, पिपरा, सरपतही, भुजौली, कुकुरहां आदि गांवों में नाली का गंदा पानी सड़क और लोगों के दरवाजे पर फैल रहा है।

भूमिहारीपट्टी-भोजछपरा मार्ग पर जलभराव

नेबुआ नौरंगिया ब्लाक के गांवों की क्षतिग्रस्त सड़कों के गड्ढों में बारिश का पानी भर जाने से राह चलना दुश्वार हो गया है। पड़ोसी जिला महराजगंज को जोड़ने वाला कोटवा-घुघली मार्ग लालाडीह से घुघली तक जर्जर हो चुका है। इसमें बने अनगिनत गड्ढे विभाग के गड्ढामुक्त सड़कों के दावे को तार-तार कर रहे हैं। अंगद, शैलेंद्र सिंह, विवेक मिश्र, अनिरुद्ध आदि ने कहा कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने अपने चहेतों से मरम्मत की खानापूर्ति कराकर धन का बंदरबांट कर लिया। कुछ माह में ही सड़क उंखड़ गई। चखनी भूमिहारीपट्टी से चखनी भोजछपरा जाने वाली सड़क बारिश की वजह से नाले का रूप ले चुकी है। विनोद सिंह, साबिर मियां, रमेश आदि ने कहा कि तीन वर्ष से सड़क की मरम्मत नहीं हुई। कोटवा बाजार में बलिदानी स्थल तिराहे पर जलभराव विकास की पोल खोल रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.