कड़ी सुरक्षा के बीच गिने गए 12 ग्राम पंचायतों के वोट

पंचायत चुनाव की रिक्त सीटों पर रविवार को हुए मतदान के बाद मंगलवार को वोटों की गिनती हुई नवनिर्वाचित प्रधानों को दिया गया प्रमाण पत्र मतगणना के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का हुआ अनुपालन।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:44 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:44 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच गिने गए 12 ग्राम पंचायतों के वोट
कड़ी सुरक्षा के बीच गिने गए 12 ग्राम पंचायतों के वोट

कुशीनगर : त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव में आठ ब्लाकों के 12 प्रधान पद की रिक्त सीटों पर मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतों की गणना हुई। प्रत्येक टेबल पर चार मतदान कर्मियों ने बंडल बनाने के बाद मतों की गिनती शुरू की। दोपहर तक अधिकांश परिणाम घोषित कर दिए गए। आरओ द्वारा नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को प्रमाण पत्र दिया गया।

कप्तानगंज विकास खंड के खभराभार में हुए चुनाव में मीना देवी पत्नी प्रेम सागर साहनी 1633 मत पाकर विजयी हुई। दूसरे स्थान पर रही ध्रुवपति देवी को 1444 मत मिले। ब्लाक विशुनपुरा के गांव पिपरा में राजकुमारी देवी 1424 मत पाकर विजयी हुई। गांव अहिरौली में सुरेश जायसवाल 782 मत पाकर विजयी हुए। पडरौना ब्लाक के गांव बतरौली में धर्मेन्द्र उर्फ ईश्वरशरण यादव 848 मत पाकर चुनाव जीते तो फागूपुर विशुनपुरा में यास्मीन खातून 891 मत पाकर विजयी घोषित हुई है।

सुकरौली बाजार विकास खंड के ग्राम पंचायत पकड़ी के रामजीतन यादव प्रधान निर्वाचित हुए। तमकुहीराज तहसील क्षेत्र के तीन अलग-अलग विकास खंडों के पांच ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के मतों की गिनती संबंधित ब्लाक मुख्यालयों पर हुई। तमकुही विकास खंड के सेमरा हर्दो पट्टी में रंजू देवी 651 वोटों से जीत हासिल कीं। सेवरही के गांव बसडीला खुर्द से मुन्नी देवी 763 वोट से विजयी हुईं। ग्राम पंचायत फिरोजहां से विकास गुप्ता 733 वोटों से विजयी घोषित की गई। दुदही विकास खंड के दो ग्राम पंचायत अमवांखास व दशहवा में मुख्यालय पर आरओ मानिक सिंह व बीडीओ संदीप सिंह की उपस्थिति में मतों की गणना हुई। अमवाखास से स्वामी नाथ यादव 450 व दशहवा से उमेश कुमार 261 मतों से ग्राम प्रधान निर्वाचित हुए।

chat bot
आपका साथी