कुशीनगर में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली

कुशीनगर के मथौली बाजार के किसान इंटर कालेज के बचों ने रैली निकाली इस मौके पर तहसीलदार ने कहा कि हर नागरिक को मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए अधिकारियों ने छात्रों की रैली को किया रवाना।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:55 PM (IST)
कुशीनगर में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली
कुशीनगर में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली

कुशीनगर : मथौली बाजार कस्बा स्थित किसान इंटर कालेज के बच्चों ने शनिवार को मतदाता जागरूकता रैली निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। तहसीलदार हाटा सुमित सिंह व बीईओ मोतीचक जेपी मौर्य ने रैली को संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सुबह 11 बजे स्कूल से निकली रैली मथौली चौराहा, हनुमत चौक, हरिओम चौक, श्रीराम बाजार होते हुए आसपास गांवों में पहुंची। तहसीलदार ने कहा कि 18 वर्ष या इससे अधिक की आयुवर्ग के लोगों को मतदान का अधिकार है। हर नागरिक का यह दायित्व है कि वह अपने मत का अनिवार्य रूप से प्रयोग करे। एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे युवाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने का कार्य चल रहा है। गांव में भ्रमण के पश्चात रैली पुन: विद्यालय पहुंच संपन्न हुई। रैली में शामिल बच्चे घर-घर में संदेश दो, वोट दो वोट दो का नारा लगा रहे थे। संचालन रमेश यादव ने किया। सच्चिदानंद पांडेय, रामप्रीत यादव, मदन पाल, राजेंद्र सिंह, जयराम चौरसिया, लेखपाल अमित कुमार, अभय प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

विकास खंड खड्डा के राष्ट्रीय इंटरमीडिएट कालेज भुजवली प्रमुख की छात्राओं ने शनिवार को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत विद्यालय परिसर से रैली निकाली। एसडीएम अरविद कुमार ने झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।

एसडीएम ने छात्र-छात्राओं को संदेश दिया कि आप सभी अपने अभिभावकों से कहें कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके परिवार के सभी सदस्यों का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराएं। यह कार्य बीएलओ के माध्यम से कराया जाएगा। वंचित युवा फार्म छह भरकर अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करा सकते हैं। तहसीलदार कृष्णमोहन तिवारी ने मताधिकार का महत्व समझाया। अध्यक्षता किसान इंटरमीडिएट कालेज पिपरा बाजार के प्रधानाचार्य अश्विनी कुमार पांडेय ने व संचालन संजय कुमार पांडेय ने किया। आयोजक प्रधानाचार्य डा. देवेंद्र मणि त्रिपाठी ने अतिथियों को अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया। एक दिन की एपीओ बनी छात्रा आंचल चौधरी को एसडीएम ने सम्मानित किया। राजस्व निरीक्षक रमेश चंद गुप्ता, विजेंद्र कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी