बालू खनन रोकने के लिए ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

कुशीनगर के कप्तानगंज के हसनगंज के ग्रामीणों ने छोटी गंडक नदी से किए जा रहे अवैध बालू खनन के विरोध में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा तथा खनन पर तत्काल रोक लगाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:57 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:57 PM (IST)
बालू खनन रोकने के लिए ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन
बालू खनन रोकने के लिए ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

कुशीनगर: विकास खंड कप्तानगंज के हसनगंज गांव में छोटी गंडक में किए जा रहे बालू खनन को रोकने के लिए ग्रामीणों ने बुधवार को एसडीएम देशदीपक सिंह को ज्ञापन सौंपा। चेतावनी दी कि धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे।

सुरेश पासवान, ओमप्रकाश प्रजापति, लाल बहादुर, बाबूराम चौहान, रामानंद, रामसूरत, लल्लन पासवान, रमाकांत, जय सिंह, कन्हैया यादव, विक्रम चौहान, रामहित आदि ने एसडीएम को बताया कि तहसील मुख्यालय से महज एक किलोमीटर दूर स्थित हसनगंज में बालू खनन जोरों पर चल रहा है। शिकायत के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

खड़े बोलेरो में भिड़ी बाइक, दो गंभीर

कसया थाना के कसया-देवरिया मार्ग पर रामाभार पुल के समीप बुधवार को बाइक चालक खड़ी बोलेरो से जा भिड़ा। चालक व सवार घायल हो गए। घायलों को सीएचसी कसया भेजा गया। चिकित्सकों ने दोनों की स्थिति गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। देवरिया जिले के बघौचघाट थाना के गांव बसडीला मैनुदीन निवासी जमीउल्लाह व कमरूदीन मोटरसाइकिल से कसया की तरफ आ रहे थे। पुल के समीप दुर्घटना हो गई।

सड़क दुर्घटना में दंपती घायल, पत्नी गंभीर

कसया नगर में रामाभार पुल के समीप कुशीनगर जाने वाले मार्ग पर बुधवार की शाम सड़क दुर्घटना में स्कूटी सवार दंपती घायल हो गए। पत्नी की हालत गंभीर बताई जा रही है। सीएचसी कसया से गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है।

नगर पालिका कुशीनगर के सुभाष नगर वार्ड वासी बिट्टू अपनी पत्नी किरण को स्कूटी पर बैठा कर कुशीनगर जा रहे थे। सामने से आ रहे डंपर ने उनकी स्कूटी में ठोकर मार दिया, जिससे दोनों घायल हो गए। पत्नी को गंभीर चोट आई है। डंपर चालक वाहन के साथ फरार हो गया।

मार्ग दुर्घटना में दो घायल

तरयासुजान थाने के तमकुहीराज चौकी के ओवरब्रिज के समीप बुधवार की शाम दो मोटरसाइकिल सवार आपस में टकरा गए। घटना में अंकित सिंह, ग्राम पथरदेवा, थाना बघऊचघाट, जिला देवरिया को गंभीर चोट लगी। वहीं दूसरा बाइक चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया, उसकी पहचान नहीं हो सकी। दोनों को सीएचसी तमकुहीराज से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी