बिजली बिल अधिक आने पर ग्रामीणों का धरना

धरना दे रहे उपभोक्ताओं का कहना था कि सौभाग्य योजना के तहत मार्च में तीन सौ परिवारों को कनेक्शन दिया गया था। पांच माह बाद बिल आया है जो 4500 से 5000 रुपये के बीच में है। जिन घरों में एक बल्ब व एक पंखा लगा है उनका भी 5000 रुपये बिल आया है जो गलत है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 08:43 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 08:43 PM (IST)
बिजली बिल अधिक आने पर ग्रामीणों का धरना
बिजली बिल अधिक आने पर ग्रामीणों का धरना

कुशीनगर: विकास खंड कप्तानगंज के पचार गांव में विभाग की ओर से बिजली का बिल अधिक भेजने का आरोप लगा मंगलवार को ग्रामीणों ने सहकारी समिति परिसर में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए। जानकारी होने पर एसडीओ ने दूरभाष पर समाधान का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया।

धरना दे रहे उपभोक्ताओं का कहना था कि सौभाग्य योजना के तहत मार्च में तीन सौ परिवारों को कनेक्शन दिया गया था। पांच माह बाद बिल आया है जो 4500 से 5000 रुपये के बीच में है। जिन घरों में एक बल्ब व एक पंखा लगा है, उनका भी 5000 रुपये बिल आया है, जो गलत है। विभाग की लापरवाही के कारण गांव के तीन सौ गरीब मार झेलने को मजबूर हैं। अगर इसे ठीक नहीं कराया गया तो कप्तानगंज विद्युत स्टेशन परिसर में आंदोलन किया जाएगा। धरने की सूचना पर प्रधान विजय बहादुर सिंह ने एसडीओ भोलानाथ से मोबाइल पर वार्ता कर लोगों को शांत कराया। बृजबिहारी प्रसाद, चिनगी यादव, रामचंद्र सिंह, जितेंद्र भारती, महेश भारती आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी