ठगी के शिकार ग्रामीणों का थाने पर प्रदर्शन

खड्डा थाना क्षेत्र के लगभग दस गांवों के ग्रामीणों ने शनिवार को थाना परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने क्षेत्र की ही एक महिला पर ठगी का आरोप लगाया और थानाध्यक्ष को तहरीर सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 10:43 PM (IST)
ठगी के शिकार ग्रामीणों का थाने पर प्रदर्शन
ठगी के शिकार ग्रामीणों का थाने पर प्रदर्शन

कुशीनगर: खड्डा थाना क्षेत्र के लगभग दस गांवों के ग्रामीणों ने शनिवार को थाना परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने क्षेत्र की ही एक महिला पर ठगी का आरोप लगाया और थानाध्यक्ष को तहरीर सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

मठिया बुजुर्ग, विशुनपुरा बुजुर्ग, कुनेलीपट्टी, करदह, लंगड़ी विशुनपुरा, घूरछपरा, जिदाछपरा, हथिया, गिदहवां आदि गांवों के ग्रामीणों ने प्रभारी निरीक्षक आरके यादव को बताया कि लॉकडाउन के दौरान महिला ने उन लोगों से कहा कि आसपास के बच्चों को अपने घर पढ़ाइए। पांच परिवार के बच्चों को पढ़ाने के लिए जोड़ने पर एक साइकिल या सिलाई मशीन देने का आश्वासन दिया। इसके बदले में प्रत्येक परिवार से 3750 रुपये जमा कराया। उसने कहा कि तीन माह तक सभी लोगों को एक-एक हजार रुपये रिफंड मिलेगा। इसके अलावा उनके बैंक खाता में आठ सौ रुपये मानदेय भी पहुंचेगा। पढ़ने वाले बच्चों को छात्रवृत्ति मिलेगी। उसके झांसे में आकर हाईस्कूल व इंटर में पढने वाले सौ बच्चे व गांव की 150 महिलाओं ने रुपये जमा कर दिए। पिछले माह जब रिफंड व रसीद की मांग की गई तो वह हीलाहवाली करने लगी।

प्रदर्शन करने वालों में पूनम देवी, संजू, मीरा, प्रीति, सुशीला, उमा, सोना देवी, सरिता, नंदनी, रेनू, पुष्पांजलि, अंजली, गोलू प्रजापति, ललिता, रामप्रवेश, रिकी यादव, पंकज, राजन, अनूप गौतम, पन्नालाल, विवेक, वंदना गुप्ता, अभिषेक, सुनैना, प्रतिमा आदि शामिल रहे। प्रभारी निरीक्षक आरके यादव ने बताया कि तहरीर मिली है। शिकायत की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी