टीकाकरण में रुपये लेने का आरोप, वीडियो वायरल

कुशीनगर के कसया सीएचसी में एक कर्मचारी पर रुपये लेने का आरोप लगा कर कुछ लोगों ने वीडियो वायरल कर दिया हालांकि वीडियो में रुपये लेने की बात पुष्ट नहीं हुई है डीएम ने मामले में जांच कराने की बात कही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 12:22 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 12:22 AM (IST)
टीकाकरण में रुपये लेने का आरोप, वीडियो वायरल
टीकाकरण में रुपये लेने का आरोप, वीडियो वायरल

: कोरोना का टीका लगाने के लिए पैसा लेने से जुड़े चार मिनट 59 सेकेंड के तीन वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहे हैं। सभी वीडियो कसया सीएचसी के बताए जा रहे हैं। हालांकि किसी भी वीडियो में आरोप की पुष्टि नहीं हो पा रही है।

वायरल 1.03, 1.16 व 2.40 मिनट के अलग-अलग वीडियो में रविवार को टीकाकरण अधिकारी विमलेश दूबे कार्यालय में कार्य करते दिखाई दे रहे हैं। वहां मौजूद कुछ लोग विदेश जाने का हवाला देकर टीकाकरण की रिपोर्ट अपने पासपोर्ट पर दर्ज कराते दिख रहे हैं। कुछ लोग अभिलेख में दर्ज रिपोर्ट की त्रुटि ठीक करा रहे हैं। इसी बीच दूबे की नजर वीडियो बनाने वाले पर पड़ती है तो वह कारण पूछते हैं। वीडियो बना रहा व्यक्ति टीकाकरण के लिए पैसा लेने का आरोप लगाते हुए वायरल करने की धमकी दे रहा है। सीएचसी प्रभारी डा. नीलकमल ने कहा कि मेरे निर्देश पर छुट्टी के दिन विदेश जाने वालों की सहूलियत और टीकाकरण की रिपोर्ट लगाने का कार्य टीकाकरण अधिकारी कर रहे थे। वायरल वीडियो में लगाए गए निराधार बताया।

डीएम एस राज लिंगम ने कहा कि टीकाकरण के नाम पर पैसा वसूली का मामला गंभीर है। इसकी जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने पर संबंधित कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।

नहीं मिला संक्रमित, दो सक्रिय केस

जागरण संवाददाता, पडरौना: जिले में कोरोना संक्रमण लगातार कम हो रहा है। रविवार को एक भी संक्रमित न मिलने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत महसूस की। एक व्यक्ति को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। अब जिले में दो सक्रिय कस रह गए हैं। 1893 लोगों की मिली जांच रिपोर्ट में सभी निगेटिव पाए गए हैं।

सीएमओ डा.सुरेश पटारिया ने बताया कि अब तक कुल 15585 संक्रमितों में से 15357 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कांटेक्ट ट्रेसिग व ट्रीटमेंट पर जोर दिया जा रहा है। कोविड गाइड लाइन का सभी लोग अवश्य पालन करें, तभी इससे बचाव हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी