ओवरलोड वाहनों के संचलन पर नहीं लग पा रही रोक

यातायात माह नवंबर 2020 में पुलिस ने लापरवाह चालकों के खिलाफ अभियान चलाया था। इसमें यातायात नियमों के उल्लंघन के आरोप में दो हजार से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई। 18 जनवरी से 18 फरवरी के बीच सड़क सुरक्षा माह अभियान चला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:33 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:33 AM (IST)
ओवरलोड वाहनों के संचलन पर नहीं लग पा रही रोक
ओवरलोड वाहनों के संचलन पर नहीं लग पा रही रोक

कुशीनगर: यातायात माह नवंबर 2020 में पुलिस ने लापरवाह चालकों के खिलाफ अभियान चलाया था। इसमें यातायात नियमों के उल्लंघन के आरोप में दो हजार से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई। 18 जनवरी से 18 फरवरी के बीच सड़क सुरक्षा माह अभियान चला। इसमें एआरटीओ व ट्रैफिक पुलिस ने कालेजों में पहुंच एनसीसी व एनएसएस के माध्यम से शिविर आयोजित कर छात्रों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया। इन सबके बावजूद ओवरलोड वाहनों के संचलन पर रोक नहीं लग पा रहा है।

इतना ही नहीं नाबालिग सड़कों पर बेरोक- टोक फर्राटा भर रहे हैं। लापरवाही का आलम यह है कि दो पहिया वाहन चालक न तो हेलमेट लगाने की आवश्यकता समझ रहे हैं और न ही अभिभावक नाबालिग हाथों में वाहन देने से गुरेज कर रहे हैं।

एआरटीओ संदीप कुमार पंकज ने कहा कि समय-समय पर अभियान चलाकर अवैध ढंग से संचालित वाहनों व उनके चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। बीते नवंबर माह में जिले में लगभग दो हजार अवैध वाहनों व चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। अब फिर अभियान चलाकर नियमों का अनुपालन ने करने वालों वाहनों का चालान होगा।

गरीबों के मसीहा थे रामसकल पूर्व विधायक रामसकल तिवारी समाज के गरीब व असहाय लोगों के लिए मसीहा थे। सेवरही जैसे पिछड़े क्षेत्र में उन्होंने ऐतिहासिक विकास कार्य किया। यह बातें बिहार कोआपरेटिव बैंक के सेवानिवृत क्षेत्रीय प्रबंधक टीएन राय ने कही। वह रविवार को भेलया चंद्रौटा में उनकी सातवीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। सेवानिवृत आरटीओ अजय त्रिपाठी, डा. संजय मणि त्रिपाठी, राजन शुक्ल, केपी सिंह, अभय त्रिपाठी विनीत कुमार बंटी, आजाद अंसारी, आदि उपस्थित रहे। ----

कठोर परिश्रम से मिलती है सफलता दुदही: कठोर परिश्रम मनुष्य का असली धन होता है। बिना कठिन परिश्रम के सफलता पाना असंभव है। जो व्यक्ति कठिन परिश्रम करता है सफलता उसी का कदम चूमती है।

यह बातें दुदही में सफल प्रतिभागियों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए जावेद अख्तर ने कही। प्राथमिक शिक्षक संघ के दुदही ब्लाक अध्यक्ष अरुणेंद्र राय उमेश चौधरी, राजकुमार, सुप्रिया खातून, राजेश प्रसाद, उज्ज्वल, रोमा, संजय सिंह, नीला शर्मा, संगीता सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे। पंचायत चुनाव में मनोयोग से जुटें कार्यकर्ता

कुशीनगर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर भाजपा फाजिलनगर मंडल के कार्यकर्ताओं की बैठक कस्बा स्थित पार्टी कार्यालय में हुई। विधायक गंगा सिंह कुशवाहा ने कहा कि कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से पंचायत चुनाव की तैयारी में लग जाएं।

अध्यक्षता मुकुल तिवारी ने की व संचालन राणाप्रताप मिश्र ने किया। रामअवध यादव, नंदकिशोर पांडेय, रामशंकर प्रसाद, विवेक कुशवाहा, राजेश दूबे, सुनील उपाध्याय, चिरंजी सिंह, कुंवर सुभाष सिंह, दुर्गेश सिंह आदि मौजूद रहे।

---

रसोई गैस मूल्य वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

जासं, गुरवलिया बाजार, कुशीनगर : गैस सिलेंडर की कीमत में लगातार हो रही वृद्धि से नाराज कांग्रेसियों ने ग्रामीणों संग गुरवलिया बाजार में विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव, पिछड़ा वर्ग डा. विनोद कुमार यादव ने कहा कि कीमत बढ़ने से उज्ज्वला कनेक्शनधारियों के सामने समस्या पैदा हो रही है। देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार है, फिर भी महंगाई चरम पर है। सुभावती, कोशली, माधुरी, कलावती, मचिया, संतरा, दुलारी आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी