पडरौना महोत्सव में होंगे विविध कार्यक्रम

कुशीनगर के पडरौना में दिसंबर में होने वाले महोत्सव को लेकर तैयारी शुरू हो गई है पहले दिन धूमधाम से मनाया जाएगा पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन समापन समारोह में सम्मानित की जाएंगी विभिन्न क्षेत्र की प्रतिभाएं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:30 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:30 AM (IST)
पडरौना महोत्सव में होंगे विविध कार्यक्रम
पडरौना महोत्सव में होंगे विविध कार्यक्रम

कुशीनगर : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर 2021 से दो जनवरी 2022 तक नौ दिवसीय पडरौना महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान विविध कार्यक्रम होंगे, पूर्व प्रधानमंत्री का जन्मदिन धूमधाम से मनाया जाएगा और समापन समारोह में विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा।

यह बातें आयोजक मंडल के अध्यक्ष हर्षित मिश्र ने कही। वह हनुमान इंटरमीडिएट कालेज परिसर में रविवार को आयोजन की तैयारी बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि 25 दिसंबर को हनुमान इंटर कालेज परिसर में पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर संगोष्ठी व जरूरतमंदों में कंबल वितरित किया जाएगा। 26 को बावली चौक से भटवलिया गांव तक एनएच 730 के किनारे पौधारोपण, 27 को जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर आयोजित की जाएगी। 28 को कठकुइयां के बेलवा टोला स्थित एक निजी शिक्षण संस्थान में विज्ञान प्रदर्शनी व सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, 29 को जिला अस्पताल में निश्शुल्क मोतियाबिद का आपरेशन, हनुमान इंटर कालेज में 30 को सांस्कृतिक कार्यक्रम व 31 को खेलकूद प्रतियोगिता, एक जनवरी को नगर के सुभाष चौक पर विश्व शांति व सद्भावना संदेश कार्यक्रम, दो जनवरी को कोतवाली के समीप जूनियर हाईस्कूल परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम, काशी के कलाकारों की ओर से कत्थक नृत्य, शिव तांडव के सम्मान समारोह होगा। प्रबंधक मनोज शर्मा सारस्वत, प्रधानाचार्य शैलेंद्र दत्त शुक्ल ने मार्गदर्शन किया। प्रदीप पांडेय, सुनील चौहान, अंशु जायसवाल, अरशद लारी, अंकित श्रीवास्तव, श्लोक सिंह, अनुप यादव, आदित्य गिरी, माजिद अली, सचिन मिश्रा, शिवम यादव आदि मौजूद रहे।

2501 दीपों से जगमग होगा मंदिर परिसर

महाविद्यालयीन विद्यार्थी कार्य के तत्वावधान में बिड़ला शिव मंदिर में 31 अक्टूबर को संपन्न होने वाले अखंड भारत दीपोत्सव कार्यक्रम को लेकर शनिवार देर शाम बिरला धर्मशाला में बैठक हुई। जिसमें कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। 2501 दीपों से परिसर को रोशन करने की योजना बनी।

कार्यक्रम संयोजक जिला महाविद्यालयीन विद्यार्थी प्रमुख दिव्यांशु श्रीवास्तव ने बताया की कार्यक्रम का यह तीसरा वर्ष है, दीपोत्सव में अखंड भारत का चित्र भी होगा। कार्यक्रम का उद्देश्य अखंड भारत का दर्शन कराना है। मंदिर परिसर को रंगोली से सजाया जाएगा। कार्यक्रम को सुव्यवस्थित करने के लिए कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए। संचालन शुभम तिवारी ने किया। अभाविप के जिला संयोजक डा निगम मौर्य, विभाग बौद्धिक शिक्षण प्रमुख सुरेश प्रसाद गुप्त, कृपाशंकर पांडेय, अशोक चौरसिया, राजन जायसवाल, जाहिद, अजय , नितिन प्रकाश, राघवेंद्र, वासु, विकास, अशोक जायसवाल, अभिनय, नीतीश, प्रिस, विकास, हिमांशु आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी