एकजुटता से मिलेगा वैश्य बिरादरी को सम्मान : बैरिस्टर

कुशीनगर के दुदही के बैकुठपुर बाजार में वैश्य संगठन की सभा में भाजपा नेता ने कहा कि एकजुटता से ही बिरादरी के लोगों को सम्मान मिलेगा इसलिए सभी लोग एकजुट होकर बिरादरी के लोगों को आगे बढ़ाने का कार्य करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:02 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:02 AM (IST)
एकजुटता से मिलेगा वैश्य बिरादरी को सम्मान : बैरिस्टर
एकजुटता से मिलेगा वैश्य बिरादरी को सम्मान : बैरिस्टर

कुशीनगर : वैश्य समाज ने सदैव से राष्ट्रहित में अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है। देश हित में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सेदारी करता है। अब जरूरत है कि हम सभी आपसी भेदभाव भुलाकर एकजुट हों, ताकि वैश्य बिरादरी को देश में सम्मान प्राप्त हो।

यह बातें भाजपा नेता बैरिस्टर जायसवाल ने कही। वह सोमवार को युवा वैश्य संगठन दुदही द्वारा बैकुंठपुर बाजार के दुर्गा मंदिर परिसर में आयोजित सभा में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कहा कि वैश्य समाज सदैव राष्ट्रवादी रहा है। मनोज कुंदन ने कहा कि युवाओं को शिक्षित होने की जरूरत है। अध्यक्षता नगीना गुप्ता ने की तथा संचालन दीपक ने किया। जिला पंचायत सदस्य मुन्ना रौनियार, राजेंद्र यादव, सुनील यशराज आदि शामिल रहे।

दिलीप अध्यक्ष, दीपक बने महामंत्री

दुदही : बैकुंठपुर बाजार में सोमवार को वैश्य युवा संगठन का गठन किया गया। इसमें सर्वसम्मति से हीरालाल मद्धेशिया को संरक्षक, दिलीप मद्धेशिया को अध्यक्ष, रविश कुमार व हरकेश को उपाध्यक्ष, दीपक मद्धेशिया को महामंत्री, बिट्टू को मंत्री, भोला मद्धेशिया को कोषाध्यक्ष चुना गया। युवा शक्ति संगठन के संयोजक मनोज कुन्दन ने पदाधिकारियों को पद की शपथ दिलाई। वीरु गुप्ता, पुष्पेन्द्र रौनियार, बबलू, रंजीत, विकास, अवधेश आदि मौजूद रहे।

प्रेमप्रकाश अध्यक्ष, अमित महामंत्री बने

दुदही के दुर्गा मंदिर प्रांगण में सोमवार को अखिल भारतीय बरनवाल सेवा समिति का चुनाव प्रदेश अध्यक्ष श्रीकांत बरनवाल व प्रदेश महामंत्री नरेन्द्र कुमार बरनवाल की देखरेख में हुआ।

सर्व सम्मति से प्रेमप्रकाश बरनवाल को दुदही ब्लाक का अध्यक्ष, अनुराग बरनवाल को उपाध्यक्ष, अमित बरनवाल को महामंत्री तथा मुन्ना बरनवाल को कोषाध्यक्ष चुना गया। प्रदेश अध्यक्ष श्रीकांत बरनवाल ने कहा कि देश व प्रदेश में बरनवाल समाज उपेक्षा का शिकार है। इसका मुख्य कारण बिरादरी को संगठित न होना है। सभी को अपने अधिकार के लिए संगठित होकर हक की लड़ाई लड़नी होगी। बिरादरी को पिछड़ी जाति में शामिल किया जाना चाहिए। प्रदेश मंत्री नरेंद्र बरनवाल ने कहा कि संगठित होकर अपने अधिकारों की लड़ाई लड़नी होगी। संचालन जिला उपाध्यक्ष संतोष बरनवाल उर्फ पप्पू बरनवाल ने किया। जिलाध्यक्ष संजय बरनवाल, राकेश, श्रीराम, अनिल, निलेश बरनवाल, ओमप्रकाश बरनवाल, अनुज बरनवाल, राहुल, श्रीकांत, सीताराम आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी