टीकाकरण कोरोना से बचाव का मुकम्मल अस्त्र

कुशीनगर के पूर्व सांसद राजेश पांडेय ने आम जन से अपील करते हुए कहा कि उन्होंने टीके की दोनों डोज लगवा ली है आमजन भी टीका लगवाकर खुद को सुरक्षित करें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:55 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:55 AM (IST)
टीकाकरण कोरोना से बचाव का मुकम्मल अस्त्र
टीकाकरण कोरोना से बचाव का मुकम्मल अस्त्र

कुशीनगर : भाजपा के पूर्व सांसद राजेश पांडेय कहते हैं कि कोरोना की दूसरी लहर लोगों को तेजी से संक्रमित कर रही है। कोरोना को हराने के लिए हम सभी को सरकार के वैक्सीनेशन की मुहिम से जुड़कर टीके की दोनों डोज लेनी होगी। इसी अस्त्र से कोरोना हारेगा। मैंने भी कोरोना का टीका लगवाया है।

उन्होंने कहा कि इससे मेरे अंदर सुरक्षा का भाव जगा है। सबसे बड़ी बात यह है कि टीका लगवाने के बाद हम खुद को सुरक्षित करेंगे, दूसरों को भी संक्रमण से बचा सकेंगे, क्योंकि हम टीकाकरण के बाद दूसरों को संक्रमित नहीं कर सकते। सरकार भी लोगों का तेजी से टीकाकरण करने में जुटी है। महामारी के इस दौर में सामूहिक प्रयास ही कोरोना को हराएगा। इसलिए टीका लगवाने को अपनी प्राथमिकता में शामिल करें और टीका लगवाएं। कोरोना की चेन को पूरी तरह से तोड़ने का कार्य टीका ही करेगा।

दोनों डोज लगवाने से मजबूत हुआ आत्मबल : डा. ज्ञान प्रकाश राय

चिकित्सक डा. ज्ञान प्रकाश राय ने कहा कि कोरोना की दोनों डोज मैंने ले ली है। इससे मेरा आत्मबल बढ़ा है तो सुरक्षा का भाव भी मजबूत हुआ है। मैं दिन-रात मरीजों की सेवा में लगा हूं। प्रतिदिन 20 से 30 कोविड पाजिटिव मेरे सामने आ रहे हैं। ऐसे में यह जरूरी है कि आप भी टीके की दोनों डोज लें। इससे आप कोरोना को हराने में पूरी तरह से सक्षम हो जाएंगे। टीका लेने का मतलब यह नहीं है कि आप कोरोना से संक्रमित नहीं हो सकते। संक्रमित होंगे तो संक्रमण जानलेवा नहीं होगा। आप पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे। टीकाकरण के लिए विभिन्न जगहों पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। वहां संपर्क कर टीका लगवाने की जरूरत है। दूसरी बात यह कि सोशल साइट पर टीका को लेकर चल रहे दुष्प्रचार व भ्रांति में न पड़ें। टीका लगवाएं और कोरोना को हराएं।

chat bot
आपका साथी