जनपद के तीन केंद्रों पर आज लगेंगे टीके

डीएम एस राज लिगम ने कहा कि शनिवार को कोरोना वायरस वैक्सीन लांच हो रही है। प्रत्येक केंद्र पर 100 हेल्थ वर्करों का टीकाकरण होना है। टीकाकरण स्वैिछक एवं निश्शुल्क है जो केवल रजिस्टर्ड लाभार्थी को ही लगाया जाएगा। किसी भी लाभार्थी का टीका किसी अन्य व्यक्ति को नहीं लगेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:27 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:27 PM (IST)
जनपद के तीन केंद्रों पर आज लगेंगे टीके
जनपद के तीन केंद्रों पर आज लगेंगे टीके

कुशीनगर: जनपद के कुल 16 केंद्रों पर 128 सत्रों में लगने वाले टीके के लिए 43 टीमें बनाई गई हैं। शनिवार को जनपद के तीन केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए जाएंगे। जिला मुख्यालय स्थित भंडारण कक्ष से शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पांच केंद्रों पर वैक्सीन भेजी गई। गुरुवार को 11 केंद्रों पर वैक्सीन भेजी गई थी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजय गुप्ता ने बताया कि शनिवार को तीन अस्पतालों में टीके लगाए जाएंगे, जिसमें जिला संयुक्त अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाटा व फाजिलनगर शामिल हैं। इन स्थानों के लिए चिह्नित 100-100 हेल्थ वर्करों को संबंधित केंद्र पर पहुंचने का मैसेज भेजा गया है। कुल 15300 वैक्सीन की डोज उपलब्ध है, जिसमें चिह्नित स्वास्थ्य कर्मियों को 12760 डोज लगनी है, इनमें सरकारी व निजी अस्पताल के भी स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं। टीका लगने के बाद संबंधित को आधे घंटे तक निगरानी में रखा जाएगा। टीका सुरक्षित, अफवाहों पर न दें ध्यान

डीएम एस राज लिगम ने कहा कि शनिवार को कोरोना वायरस वैक्सीन लांच हो रही है। प्रत्येक केंद्र पर 100 हेल्थ वर्करों का टीकाकरण होना है। टीकाकरण स्वैच्छिक एवं निश्शुल्क है, जो केवल रजिस्टर्ड लाभार्थी को ही लगाया जाएगा। किसी भी लाभार्थी का टीका किसी अन्य व्यक्ति को नहीं लगेगा। टीकाकरण पूर्णतया सुरक्षित है, इसमें किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। यदि कहीं से अफवाह फैलाई जाती है तो उस पर ध्यान न दें। कोविड-19 टीकाकरण या इससे संबंधित कोई भी जानकारी कंट्रोल रूम के न. 05564-2402288, मो.नं. 9984943395 पर काल की जा सकती है। सीएमओ डा. नरेंद्र गुप्त, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.एसपी सिंह आदि मौजूद रहे।

450 निगेटिव, एक मिला कोरोना पाजिटिव

जिले के सरकारी अस्पतालों से भेजे गए नमूनों में शुक्रवार को कुल 451 की जांच रिपोर्ट मिली, जिसमें 450 निगेटिव व एक पाजिटिव हैं। संक्रमित खड्डा ब्लाक क्षेत्र का रहने वाला है। वहीं दो कोरोना मरीज स्वस्थ भी हुए। सीएमओ डा. एनपी गुप्ता ने बताया कि कुल 5682 संक्रमितों में से अब तक 5601 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 19 हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज में चल रहा है।

chat bot
आपका साथी