राजापाकड़ में अब तक नहीं लग सका शिविर

तमकुही विकास खंड के राजापाकड़ गांव में अब तक टीकाकरण शिविर न लग पाने के कारण गिने-चुने लोग ही टीका लगवा सके हैं। क्षेत्र के मुकेश यादव रामप्रीत गोंड जयप्रकाश कुशवाहा रामपति कुशवाहा सनी पासवान राजदेव गुप्ता आदि का कहना है कि अगल-बगल के सभी गांवों में कई बार शिविर लगाकर टीकाकरण किया जा चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 01:20 AM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 01:20 AM (IST)
राजापाकड़ में अब तक नहीं लग सका शिविर
राजापाकड़ में अब तक नहीं लग सका शिविर

कुशीनगर : तमकुही विकास खंड के राजापाकड़ गांव में अब तक टीकाकरण शिविर न लग पाने के कारण गिने-चुने लोग ही टीका लगवा सके हैं। क्षेत्र के मुकेश यादव, रामप्रीत गोंड, जयप्रकाश कुशवाहा, रामपति कुशवाहा, सनी पासवान, राजदेव गुप्ता आदि का कहना है कि अगल-बगल के सभी गांवों में कई बार शिविर लगाकर टीकाकरण किया जा चुका है। हम लोग जब वहां पहुंचते हैं तो डोज की अपेक्षा संबंधित गांव के लोगों की अत्यधिक भीड़ देख लौट आते हैं। तमकुही सीएचसी की दूरी 10 किलोमीटर से अधिक है और वहां पहुंचने पर पता चलता है कि सुबह से ही लाइन लगाकर लोग खड़े हैं। सबसे ज्यादा परेशानी महिला व बुजुर्गों को है। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से ग्रामीण टीकाकरण से वंचित हैं। ग्रामीणों ने शीघ्र टीकाकरण कैंप न लगाए जाने की दशा में आंदोलन की चेतावनी दी है।

सीएचसी प्रभारी डा. अभिषेक वर्मा ने कहा कि जनपद में वैक्सीन मौजूद नहीं है। वैक्सीन आते ही प्लान बनाकर राजापाकड़ गांव में टीकाकरण कैंप आयोजित किया जाएगा।

कुशीनगर के युवक की कोयंबटूर में मौत

कुशीनगर: नेबुआ-नौरंगिया थाना क्षेत्र के पकड़ियार बाजार के बड़वा टोला के राजेंद्र गुप्ता की तमिलनाडू के कोयंबटूर में बुधवार को पेंटिंग करते समय करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। कानूनी कार्रवाई पूरी होने के बाद रिश्तेदार ने स्वजन की राय पर शव का वहीं अंतिम संस्कार कर दिया। वह एक माह पूर्व पेंटिग का काम करने गया था। उसकी उम्र 32 वर्ष थी। महंगाई से परेशान हो रही जनता कुशीनगर : देश की जनता महंगाई और भ्रष्टाचार से परेशान है। भाजपा सरकार भय का माहौल कायम कर लोगों को गुमराह करने में लगी है।

यह बातें सपा के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सांसद रामशंकर राजभर विद्यार्थी ने शुक्रवार को क्षेत्र के कोइलसवा बुजुर्ग गांव में सपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस के साथ अन्य सामान के बढ़े मूल्य से आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है। युवा रोजगार के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं। देश और प्रदेश की सरकार सबका साथ , सबका विकास नारे की आड़ में पूंजीपतियों के विकास में लगी हुई है। पूर्व जिलाध्यक्ष इलियास अंसारी, जिला पंचायत सदस्य लखीचंद यादव, पूर्व प्रमुख संजय गुप्ता, हसमुद्दीन अंसारी, राजकिशोर जायसवाल आदि ने भी संबोधित किया। संचालन विधानसभा अध्यक्ष हरीलाल यादव व अध्यक्षता रामअवध राजभर ने किया। बाबू सिंह यादव, चंद्रजीत यादव, राजबंशी राजभर, केशव यादव, अनुज शर्मा, अच्छेलाल गौंड, भगवान सिंह, रामप्रवेश गौंड, बैजनाथ मिश्र, दिनेश चौरसिया आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी