कुशीनगर में टीकाकरण को लेकर हंगामा, टीम लौटी

कुशीनगर के फाजिलनगर के तरुवनवा गांव में टीकाकरण के दौरान जमकर हंगामा हुआ बवाल इतना बढ़ा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम बिना टीका लगाए ही लौट गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:09 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 12:09 AM (IST)
कुशीनगर में टीकाकरण को लेकर हंगामा, टीम लौटी
कुशीनगर में टीकाकरण को लेकर हंगामा, टीम लौटी

कुशीनगर : फाजिलनगर विकास खंड के तरुवनवा गांव के प्राथमिक विद्यालय पर सोमवार को टीकाकरण करने गई टीम ग्रामीणों के हंगामे के चलते वापस लौट गई।

सीएचसी व पीएचसी केंद्रों पर बढ़ती भीड़ के चलते गांवों में केंद्र बनाकर टीकाकरण किया जा रहा है। तरूअनवां गांव में सुबह से ही काफी संख्या में लोग प्राथमिक विद्यालय पर जुटने लगे। 10 बजे तक केवल एक महिला कर्मी के पहुंचने से टीकाकरण में बिलंब होने लगा। लगभग एक घंटे देर से टीम के अन्य सदस्य केंद्र पर पहुंचे, ज्यों टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ लोग हंगामा करने लगे। स्वास्थ्य कर्मियों ने सभी को लाइन में खड़े होने को कहा तो लोग आपस में ही विवाद करने लगे। विवाद बढ़ता देख टीम लौट गई। सीएचसी अधीक्षक डा. एएन ठाकुर ने बताया कि तरुवनवा गांव में स्वास्थ्य टीम कोविडरोधी टीका लगाने गई थी, लेकिन वहां लोग हंगामा करने लगे जिसके चलते टीकाकरण स्थगित कर दिया गया।

कोटेदार पर राशन न देने का आरोप, प्रदर्शन

हाटा तहसील क्षेत्र के गांव बढ़या खुर्द के ग्रामीणों ने राशन न देने का आरोप लगाते हुए सोमवार को तहसील में कोटेदार के विरोध में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने एसडीएम प्रमोद कुमार त्रिपाठी को मांग पत्र सौंपा। कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

सुबह 11 बजे तहसील पहुंचे ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। मौके पर आए एसडीएम को बताया कि कोटेदार द्वारा कार्डधारकों से ई पास मशीन पर अंगूठा का निशान लगवा लिया जा रहा और उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है। विरोध करने पर वे मारपीट पर उतारू हो रहे। दलित एक्ट में फंसाने की धमकी भी दे रहे। एसडीएम ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। शशि चौधरी, राजेश यादव, राकेश चौधरी, सुग्रीव चौधरी, सीताराम, दिलीप यादव, अकबर अली, पूनम, जुबैदा खातून, मालती देवी, अशरुन निशा,जोहाना खातून,शिवानी,बबीता देवी, उर्मिला, मजबून निशा, सीमा, छबिलाल सुरेन्द्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी