कुशीनगर में इलाज न करने को लेकर सीएचसी में हंगामा

कुशीनगर के तुर्कहां सीएचसी में चिकित्सक पर मरीज से दु‌र्व्यवहार का आरोप दरवाजा खटखटाने पर डाक्टर से हुई तीखी नोकझोंक।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:27 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:27 PM (IST)
कुशीनगर में इलाज न करने को लेकर सीएचसी में हंगामा
कुशीनगर में इलाज न करने को लेकर सीएचसी में हंगामा

कुशीनगर: तुर्कहां सीएचसी में तैनात चिकित्सक पर इलाज नहीं करने, मरीजों के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाकर शनिवार की सुबह भागीदारी संकल्प मोर्चा के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी डा. राजकुमार गुप्ता ने हंगामा किया। पुलिस व प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बीच-बचाव कर शांत कराया।

मोर्चा प्रभारी ने बताया कि मलहिया के एक व्यक्ति ने सुबह छह बजे फोन पर बताया कि तुर्कहां सीएचसी के चिकित्सक इलाज नहीं कर रहे हैं। मैं दर्द से तड़प रहा हूं और वह आवास से नहीं निकल रहे हैं। 10 बजे के बाद आने की बात कह रहे हैं। सीएचसी में पहुंच कर आवास में सोए डा. पारसनाथ गुप्ता को जगाने के लिए फाटक खटखटाया। आवाज सुनकर डाक्टर बाहर आए और विरोध करने लगे। मरीजों का इलाज नहीं करने व उनके साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए दोनों लोगों में तीखी बहस होने लगी। सीएचसी में मौजूद मरीजों में से किसी ने इसकी सूचना डायल 112 और प्रभारी चिकित्साधिकारी को दे दी। अस्पताल में पहुंची पुलिस व प्रभारी चिकित्साधिकारी ने समझाकर दोनों लोगों को शांत कराया। ड्यूटी पर तैनात डा. पारसनाथ गुप्ता ने बताया कि डा. राजकुमार फाटक तोड़ने की मंशा से पैर से वार कर रहे थे। मैं बाहर आया तो अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने लगे। प्रभारी चिकित्साधिकारी ने कहा कि आरोपों की जांच कर सीएमओ कार्यालय को रिपोर्ट प्रेषित की जाएगी। एसएचओ आरके यादव ने बताया कि हंगामा की सूचना पर पुलिसकर्मी सीएचसी में गए थे। अभी तक किसी भी पक्ष से तहरीर नहीं दी गई है।

साइड देने को लेकर दो पक्षों में विवाद

तरयासुजान थाना के सलेमगढ़ हाईवे चौराहे के निकट शनिवार को चारपहिया गाड़ी को साइड देने को लेकर अब्बास अंसारी व मन्नू पाठक में झड़प हो गई। सूचना पर एक पक्ष के दर्जन भर लोग मारपीट करने पहुंच गए। दूसरा पक्ष भी लामबंद हो गया।

सूचना पर एसएचओ कपिलदेव चौधरी, चौकी प्रभारी दिनेश कुमार मिश्र सिपाहियों के साथ पहुंच गए। पुलिस को देखते ही दोनों पक्ष के लोग फरार हो गए। पुलिस ने धरपकड़ शुरू की तो घंटे भर बाद दोनों पक्षों ने आपस मे समझौता कर लिया। एसएचओ ने बताया कि दोनों पक्ष आपस में बैठकर समझौता कर लिए हैं। फिर भी शांतिभंग में कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी