अनियंत्रित निजी बस ने साइकिल सवार को रौंदा, मौत

कुशीनगर के कसया में हाईवे पुलिस चौकी के निकट हुए हादसे के बाद लोगों ने पुलिस की संवेदनहीनता के विरोध में राजमार्ग जाम कर दिया कुछ युवकों ने बस चालक को पकड़कर पीटने के बाद पुलिस को सौंप दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:57 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:57 PM (IST)
अनियंत्रित निजी बस ने साइकिल सवार को रौंदा, मौत
अनियंत्रित निजी बस ने साइकिल सवार को रौंदा, मौत

कुशीनगर : कसया में हाईवे पुलिस चौकी के समीप गुरुवार को अनियंत्रित बस की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गई। बस लेकर भाग रहे चालक को बाइक सवार युवकों ने पीछा कर रोका और उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। चालक को पकड़ने वाले युवकों का कहना है कि वह नशे में था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चालक को हिरासत में ले लिया है।

कसया थाने के गांव बेलवा पलकधारी के 46 वर्षीय किशुनदेव बाजार करके साइकिल से घर जा रहे थे। हाईवे पुलिस चौकी के समीप नगर पालिका गेट के सामने पीछे से आई अनियंत्रित प्राइवेट बस ने रौंद दिया। मौके पर मौजूद युवकों ने तीन सौ मीटर तक पीछा कर देवरिया मार्ग पर बस को पकड़ा और चालक को पीटने के बाद पुलिस को सौंपा। पुलिस की पूछताछ में चालक ने अपना नाम कमलेश कुमार, थाना तुर्कपट्टी, गांव छहूं बताया। एसएचओ अनिल कुमार उपाध्याय का फोन रिसीव नहीं हुआ। सीओ पीयूषकांत राय ने बताया कि मृतक के पुत्र दयानंद की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। चालक पुलिस हिरासत में है।

पुलिस की संवेदनहीनता पर भड़के स्वजन, सड़क जाम

सड़क दुर्घटना में पुलिस की संवेदनहीनता सामने आई। मृतक के पाकेट से पुलिस को आधार कार्ड मिला था, जिससे पहचान हुई। बावजूद इसके स्वजन को सूचना दिए या इंतजार किए बिना पुलिस ने शव को अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया। जानकारी मिलने पर स्वजन मौके पर पंहुचे। आरोप है कि उनके साथ पुलिस ने दु‌र्व्यवहार किया। इस बात को लेकर मृतक के स्वजन और स्थानीय लोगों ने चौकी के सामने मार्ग जाम कर दिया। पुलिस द्वारा कार्रवाई का आश्वासन देने पर आधा घंटा बाद जाम समाप्त हुआ।

नो इंट्री जोन में चल रहे भारी वाहन

नगर में यातायात व्यवस्था सुव्यवस्थित करने के लिए नो इंट्री जोन का नियम लागू है। सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक बाजार मार्ग से भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित है। बावजूद इसके बस, ट्रक, ट्रैक्टर- ट्राली आदि भारी वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। पुलिस चौकी के समीप घटित सड़क दुर्घटना दिन के 11 बजे हुई। नियम का पालन होता तो शायद घटना नहीं होती।

chat bot
आपका साथी